होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

20KM कम हो जाएगा दिल्ली से आगरा का सफर, मिलेगी जाम से मुक्ति, 2025 तक पूरा होगा नया प्रोजेक्ट

YIDA News: नया कनेक्टिंग रोड बन जाने पर दिल्ली से आगरा जाने वाले यात्रियों को जाम और अतिरिक्त सफर से मुक्ति मिलेगी। यीडा को उम्मीद है कि 2025 के अंत तक प्रोजेक्ट पूरा कर लिया जाएगा।
01:24 PM Oct 03, 2024 IST | Nandlal Sharma
यीडा को उम्मीद है कि 2025 के अंत तक इसका काम पूरा कर लिया जाएगा। फाइल फोटो
Advertisement

YIDA News: दिल्ली से आगरा जाना अब और आसान होगा। यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (YEIDA) ने एक नए प्लान को मंजूरी दी है। इस प्लान के तहत जगनपुर और अफजलपुर के पास यमुना एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे को जोड़ने के लिए एक नया कनेक्टिंग रोड यानी इंटरचेंज बनाया जाएगा। हालांकि यीडा बहुत पहले ही इस प्रोजेक्ट को पूरा करना चाहता था, लेकिन फंड की कमी की वजह से यह प्रोजेक्ट रुका हुआ था, लेकिन यीडा अब इस काम को पूरा करने में जुट गया है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः जेवर एयरपोर्ट के पास अथॉरिटी के प्लॉट लेने का शानदार मौका, नवरात्रि पर 2000 प्लॉट की लॉन्च होगी नई स्कीम

यीडा की मंजूरी के बाद भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने प्रोजेक्ट को पूरा करने की तैयारी शुरू कर दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस प्रोजेक्ट पर 2023 में ही काम शुरू हो गया था, लेकिन प्रोजेक्ट की मिट्टी पर ही 22 करोड़ के खर्चे ने प्रोजेक्ट को लटका दिया। प्रोजेक्ट का ठेका एक निजी ठेकेदार को मिला था। बाद में NHAI के साथ मीटिंग में इस पर चर्चा हुई और यीडा के साथ सहमति बन गई, लेकिन शासन की मंजूरी के इंतजार में प्रोजेक्ट अटक गया।

नहीं करना होगा 15-20 किमी का अतिरिक्त सफर

बता दें कि यमुना एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का कोई कनेक्ट नहीं है। इससे आगरा जाने वाले लोगों को 15 से 20 किमी का अतिरिक्त सफर करना पड़ता था। यात्रियों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। माना जा रहा है कि इंटरचेंज के निर्माण से इस समस्या से मुक्ति मिलेगी।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः नोएडा में हादसे में 4 दोस्तों की मौत, माल से लदे ट्रैक्टर ने कार को मारी टक्कर

इंटरचेंज के निर्माण को अब शासन की मंजूरी मिल गई है। इसमें 8 लूप बनाए जाएंगे, जो साढ़े 6 किलोमीटर में फैले होंगे। इनमें चार यात्रियों के चढ़ने के लिए होंगे और चार उतरने के लिए बनाए जाएंगे। यीडा को उम्मीद है कि 2025 के अंत तक इसका काम पूरा कर लिया जाएगा।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Eastern Peripheral ExpresswayYamuna Expressway
Advertisement
Advertisement