खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एलिवेटेड रोड पर ट्रैफिक बंद, नोएडा जाने के लिए पढ़ लें नया रूट प्लान

Noida Elevated road closed: नोएडा ट्रैफिक पुलिस के अनुसार एलिवेटेड रोड की मरम्मत के लिए अथॉरिटी ने 90 दिन की अनुमति मांगी है। इस दौरान वाहन चालकों के लिए रोड की एक लेन ट्रैफिक के लिए खुली रहेगी। पहले सेक्टर-18 से सेक्टर-61 की ओर जाने वाली लेन पर मरम्मत कार्य होगा।
07:00 PM Apr 06, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Noida Elevated road closed: नोएडा एलिवेटेड रोड पर अगले तीन माह मरम्मत कार्य होगा, जिसके चलते यहां ट्रैफिक बाधित रहेगा। नोएडा ट्रैफिक पुलिस 7 अप्रैल से यहां की दो लेन वाहनों के लिए बंद करने जा रही है। यह रोड उत्तर प्रदेश की लाइफलाइन है, यह नोएडा सेक्टर-18 से सेक्टर-61 तक कुल करीब 4.8 किलोमीटर लंबा है। फिलहाल यह जगह-जगह से टूटा पड़ा है, जिसके चलते नोएडा अथॉरिटी ने इसका मरम्मत कार्य करवा रही है।

Advertisement

यह रहेगा डायवर्जन

जानकारी के अनुसार एलिवेटेड रोड पर मरम्मत कार्य के दौरान पहले टूटी सड़क को काट कर उखाड़ा जाएगा। फिर उसकी जगह दो परत में नई सड़क बनाई जाएगी। इस दौरान रोड के दो कैरिजवे वाहनों के लिए बंद रहेंगे। एक लेन पर वाहन की आवाजाही चालू रहेगी। यहां ट्रैफिक का दबाव बढ़ने पर वाहनों को एलिवेटेड रोड के नीचे उतारकर फिर अगले लूप से रोड पर ऊपर चढ़ाया जाएगा।

90 दिन बंद रहेंगी दो लेन

नोएडा ट्रैफिक डीसीपी  अनिल यादव के अनुसार एलिवेटेड रोड की मरम्मत के लिए अथॉरिटी ने 90 दिन की अनुमति मांगी है। इस दौरान वाहन चालकों को कोई दिक्कत न हो इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा। एलिवेटेड रोड की एक लेन ट्रैफिक के लिए खुली रहेगी, इसके अलावा वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। शनिवार को नोएडा पुलिस ने सड़क का निरीक्षण किया। 8 अप्रैल को सप्ताह का पहला दिन है और इस दिन रोड पर हैवी ट्रैफिक रहता है, लोगों को किसी तरह की परेशान न हो इसके लिए अतिरिक्त पुलिसकर्मी लगाए गए हैं।

Advertisement

पहले चरण में एनटीपीसी लूप तक होगी मरम्मत

नोएडा ट्रैफिक पुलिस के अनुसार पहले सेक्टर-18 से सेक्टर-61 की ओर जाने वाली लेन पर मरम्मत कार्य होगा। सेक्टर-18 से एनटीपीसी लूप तक की सड़क पर दो लेन पर बैरिकेडिंग की जाएंगी। यहां एक लेन में वाहन चलाए जाएंगे। वाहन चालक एनटीपीसी लूप से एलिवेटेड रोड पर चढ़ सकते हैं। ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों से पुलिसकर्मियों का सहयोग करने और यातायात नियमों का पालन करने की अपील की है।

Advertisement
Tags :
NoidaNoida Police
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement