Video: नोएडा में PG में भीषण अग्निकांड, लोगों में मची चीख पुकार

Fire in Paying Guest Home: नोएडा में पेइंग गेस्ट होम में भीषण आग लगने का वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर एक बार तो आप डर जाएंगे। हालांकि आग बुझा ली गई है, लेकिन जिस गली में घर हैं, वहां अगर जरा-सी देर होती तो बड़ा अग्निकांड होता।

featuredImage
Noida PG Massive Fire

Advertisement

Advertisement

Noida PG Massive Fire Video Viral: नोएडा में सेक्टर-62 में आज भीषण अग्निकांड हुआ। एक पेइंग गेस्ट होम में अचानक आग भड़क गई, जिसने देखते ही देखते पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया। इससे पहले कि आग बुझा पाते, लपटें साथ वाले घर तक भी पहुंच गई। दोनों घरों में पेइंग गेस्ट रहते हैं, लेकिन आग देखकर उनमें चीख पुकार मच गई।

बताया जा रहा है कि अगर की विकराल लपटें देख आस-पास रहने वाले लोगों में भी अफरा तफरी मच गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की करीब 5 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और 30 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया, लेकिन आग इतनी विकराल थी कि वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसे देखकर एक बार तो आपकी सांसें अटक जाएंगी।

 

इलेक्ट्रिक पैनल में शॉर्ट सर्किट से भड़की आग

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अग्निकांड शॉर्ट सर्किट होने से हुआ। रसूलपुर नवादा गांव में तंग गलियारे में बने पेइंग गेस्ट में ग्राउंड फ्लोर पर आग लगी। अचानक इलेक्ट्रिक पैनल में शॉर्ट सर्किट हुआ और फिर आग भड़क गई। देखते ही देखते आग पर्दों को चपेट में लेती हुई लड़की के दरवाजों और खिड़कियों तक पहुंच गई। आग में जलकर बच्चों का सामान भी राख हो गया।

वहीं आग लगते ही बच्चे चौथी मंजिल पर चढ़ गए और जान बचाने के लिए चिल्लाने लगे। लोगों ने हंगामा होते देखकर उन्हें निकालने की कोशिश की, लेकिन आग की ऊंची लपटें देखकर वे बेबस थे। उन्होंने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। घटना सुबह के करीब 8 बजे की है। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति-लोगों को कंट्रोल किया।

बच्चों को मेडिकल के लिए भिजवाया गया

फायर ब्रिगेड CFO प्रदीप चौबे ने बताया कि B-10 सेक्टर-62 रसूलपुर नवादा में 2 पेइंग गेस्ट हाउस हैं। एक रेनबो रेजिडेंसी गर्ल्स PG और दूसरा सोनू PG है। आग PG के बाहर लगे होर्डिंग के इलेक्ट्रिक पैनल से भड़की। गली काफी संकरी थी, इसलिए दमकल वाहनों को अंदर जाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। गाड़ियां अंदर नहीं जा सकीं तो पाइप पहुंचाकर आग बुझाई गई। इसके बाद दोनों बिल्डिंग खाली कराई गईं। बच्चों को सीढ़ियों से उतारकर मेडिकल के लिए भिजवाया। गनीमत रही कि आग का चौथी मंजिल तक पहुंचने से पहले ही बुझा लिया गया।

Open in App
Tags :