खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मुजफ्फरनगर में अब टायर पंचर की दुकानों पर भी नाम वाले बोर्ड, दुकानदार बोले- पुलिसवालों ने लगवाए

Nameplates on Shops: कांवड़ यात्रा में खाने पीने की दुकानों पर नेमप्लेट विवाद अभी थमा भी नहीं था कि यूपी पुलिस ने टायर पंचर बनाने वाले दुकानदारों को भी नाम वाले बोर्ड लगाने का आदेश दिया है।
09:13 AM Jul 21, 2024 IST | Rakesh Choudhary
टायर पंचर की दुकानों पर भी लगे नाम वाले पोस्टर्स (Pic Credit: India Today)
Advertisement

Nameplates on Tire Puncture shops in Muzaffarnagar: यूपी में कांवड़ यात्रा के रूट पर खाने-पीने की दुकानों पर दुकानदारों ने नाम वाली नेमप्लेट लगा दी है। ऐसे में इस प्रकार के आदेश शामली और सहारनपुर जिलों के लिए भी जारी किए गए हैं। इस बीच खबर है कि मुजफ्फरनगर में टायर पंचर की दुकानवाले भी नाम के पोस्टर लगा रहे हैं।

Advertisement

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार टायर पंचर बनाने वाले दुकानदारों ने कहा कि कल पुलिसवाले आए और कहने लगे कि इस पर अपना नाम और मोबाइल नंबर लिखकर दुकान के बाहर चिपका दो। वहीं एक अन्य दुकानदार ने कहा कि वे 25 साल से टायर बनाने का काम कर रहे हैं एक पुलिसवाला आया और कहने लगा कि यहां पर बोर्ड लगा लेना और फोन नंबर लिख देना।

योगी सरकार ने दिया था आदेश

बता दें कि पिछले दिनों योगी सरकार ने आदेश जारी कर कांवड़ रूट के दुकानों और रेहड़ी पटरी वालों के लिए एक आदेश जारी किया था। जिसमें सभी दुकानदारों को नेमप्लेट लगाने के आदेश दिए गए थे। सीएमओ के अनुसार कांवड़ यात्रियों की आस्था की शुचिता बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया है। आदेश के अनुसार हलाल सर्टिफिकेशन वाले प्रोडक्ट बेचनेवालों पर भी ये कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ेंः नेमप्लेट वाले फैसले से भड़के दुकानदार, बोले- क्यों मुसलमान इंसान नहीं हैं क्या? देखें स्पेशल रिपोर्ट

Advertisement

उत्तराखंड-एमपी में दिखा यूपी के फैसले का असर

योगी सरकार के इस फैसले का असर अब दूसरे राज्यों में दिखने लगा है। जानकारी के अनुसार उज्जैन नगर निगम ने शनिवार को दुकान मालिकों को अपनी दुकानों के बाहर अपना नाम और मोबाइल नंबर की प्लेट लगाने का निर्देश दिया गया है। मेयर ने कहा कि इसका मकसद मुस्लिम दुकानदारों को निशाना बनाना नहीं है। वहीं हरिद्वार प्रशासन ने भी इस संबंध में शनिवार को आदेश जारी किया और कांवड़ यात्रा के रूट वाले दुकानदारों को ये आदेश जारी किया।

ये भी पढ़ेंः कांवड़ यात्रा ‘नेमप्लेट’ पर फंसी BJP! ‘अपनों’ के भी तेवर बदले, योगी सरकार को दे डाली नसीहत

Advertisement
Tags :
cm yogi adityanathKanwar YatraMuzaffarnagar shopsNameplate
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement