होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

वरुण गांधी के गढ़ में 'गंगवार' को झटका, भाजपा की क्या है स्थिति? देखें पीलीभीत के चुनावी नतीजे

UP Lok Sabha Election Result 2024 : लोकसभा चुनाव के नतीजों में यूपी ने सबको चौंका दिया। जहां साइकिल जमकर चली तो वहीं कमल मुरझा गया। आइए जानते हैं कि पीलीभीत में भाजपा की क्या स्थिति है?
05:12 PM Jun 04, 2024 IST | Deepak Pandey
Pilibhit Lok Sabha Election Result 2024
Advertisement

Pilibhit Lok Sabha Election Result 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान जारी है। उत्तर प्रदेश में साइकिल खूब चल रही है और भाजपा से आगे निकल गई। वरुण गांधी के गढ़ में गंगवार को बड़ा झटका लग रहा है, जबकि एक बार फिर कमल खिलता नजर आ रहा है। आइए जानते हैं कि पीलीभीत में चुनाव आयोग के आंकड़े क्या कहते हैं?

Advertisement

उत्तर प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीटों में से पीलीभीत एक है। इस सीट पर मेनका गांधी या फिर वरुण गांधी का कब्जा रहा। इस बार भारतीय जनता पार्टी ने पीलीभीत के मौजूदा सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया था। पार्टी ने उनकी जगह पर यूपी के कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद को चुनावी मैदान में उतारा। उनका मुकाबला सपा प्रत्याशी भगवत सरन गंगवार और बसपा प्रत्याशी अनीस अहमद खान (फूल बाबू) से था।

यह भी पढ़ें : बरेली में फिर गंगवार का दबदबा, साइकिल हुई पंचर! जानें क्या कहते हैं कि चुनाव आयोग के आंकड़े?

देखें पीलीभीत के चुनावी आंकड़े

Advertisement

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, पीलीभीत में भाजपा उम्मीदवार जितिन प्रसाद 170142 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं। अबतक जितिन प्रसाद को 572101 वोट मिले हैं, जबकि दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी है। सपा उम्मीदवार भगवत सरन गंगवार को 401959 वोट प्राप्त हुए हैं। वहीं, फूल बाबू के खाते में 83411 वोट आए हैं। अगर नोटा की बात करें तो कुल 6352 मिले हैं।

यह भी पढ़ें : बिहार में ‘त्रिमूर्ति’ के सामने कैसे फेल हो गए तेजस्वी यादव? नहीं चला ‘सफाचट..सफाचट’ दांव

मेनका-वरुण गांधी की गैरमौजदूगी में हुआ चुनाव

आपको बता दें कि तीन दशक में ऐसा पहला मौका है, जब पीलीभीत में मेनका गांधी और वरुण गांधी की गैरमौजूदगी में लोकसभा चुनाव हुआ। भाजपा, सपा और बसपा ने इस सीट अपने दिग्गज उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा था, लेकिन बीजेपी प्रत्याशी जितिन प्रसाद बाजी मारते दिख रहे हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Lok Sabha Election Result 2024Pilibhit News
Advertisement
Advertisement