चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मुस्लिम निकली पत्नी, पहले कर चुकी थी शादी; 13 साल बाद हिंदू पति को मिले एक कागज से खुला राज

Prayagraj Marital Fraud Case: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में वैवाहिक धोखाधड़ी का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। हिंदू प्रोफेसर ने अपनी पत्नी को लेकर चौंकाने वाली बातें पुलिस को बताई हैं। पति का कहना है कि महिला ने उसे हिंदू बताकर 13 साल पहले शादी की थी। लेकिन वह मुस्लिम निकली और पहले भी शादी कर चुकी है।
04:25 PM Jun 28, 2024 IST | Parmod chaudhary
शादी के 13 साल बाद पत्नी निकली मुस्लिम।
Advertisement

Uttar Pradesh Crime News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हैरान कर देने वाली शिकायत पुलिस के पास पहुंची है। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हिंदू प्रोफेसर को 13 साल बाद पता लगा कि उनकी पत्नी मुस्लिम है। सच्चाई पता लगते ही महिला उनको प्रताड़ित करने लगी। अब प्रोफेसर की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। प्रोफेसर ने आरोप लगाया कि पत्नी ने उस पर जानलेवा हमला किया। उसे शारीरिक और मानसिक क्रूरता दिखाने के लिए झूठे केस में भी फंसाने की कोशिश की। प्रोफेसर ने सास और ससुर के खिलाफ भी सिविल लाइंस थाने में केस दर्ज करवाया है।

Advertisement

आरोप है कि धर्म परिवर्तन की बात छिपाकर शादी की गई है। अब जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं। उनके सोशल मीडिया पर फर्जी फोटो डाले जा रहे हैं, जिसके बाद उनकी बदनामी हो रही है। पुलिस ने गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। प्रोफेसर क्लाइव रोड पर रहते हैं। जून 2011 में उन्होंने असम के गुवाहाटी की रहने वाली महिला से विवाह किया था। इस साल 13 मई को वे अपने कमरे में बेडबॉक्स की सफाई कर रहे थे। इस दौरान कुछ कागज मिले, जिनसे पता लगा कि पत्नी शादी के पहले धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम बन गई थी। उसी धर्म के युवक से विवाह भी किया था। यह बात उनसे छिपाई गई।

यह भी पढ़ें:13 जिंदगियां लीलने वाले हादसे का असली सच, ड्राइवर की झपकी ने उजाड़े कई परिवार; वाहन काट निकाले शव

प्रोफेसर ने कहा कि 23 अप्रैल 2007 को महाराष्ट्र की कोर्ट में धर्म परिवर्तन करने का हलफनामा दिया गया था। 26 मई 2007 को मुंबई के काजी के समक्ष धर्म परिवर्तन किया गया था। महिला ने इसके बाद अपना नाम बदल लिया था। इसके बाद दिल्ली में 22 जून 2007 को एक मुस्लिम युवक से विवाह कर लिया था। लेकिन इन सब बातों को छिपाकर उससे 27 जून 2011 को शादी की गई।

Advertisement

गुटखा खाती है, मां से मारपीट करती है

महिला 2012 से उनको प्रताड़ित कर रही है। वह गुटखा खाती है, विरोध करने पर 2012 में कलाई की नस काटकर जान देने की कोशिश की थी। वह उनसे और उनकी मां से मारपीट करती है। महिला ने कई छात्राओं के साथ उनकी फोटो एडिट कर सोशल मीडिया पर भी डाली है। जिससे उनकी बदनामी हुई है। वह छोटी-छोटी बातों पर आत्महत्या की धमकी देकर उनको परेशान करती है। दो बार महिला उनका लैपटॉप तोड़ चुकी है। यूनिवर्सिटी जाकर उनको बदनाम करने की धमकी देती है।

यह भी पढ़ें:तेज बारिश के बीच कैसे गिरी दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 1 की छत? क्या टल सकता था ये हादसा? देखें Video

27 मई को सोशल मीडिया पर बदनाम करने की नीयत से गंदा स्टेटस लगाया और 31 मई को उनको फेसबुक पर तलाक देने का भी ऐलान कर दिया। महिला का फिलहाल वाराणसी के एक शख्स से संपर्क बढ़ा हुआ है। जिसके बाद उसको जान से मारने और झूठे केस में फंसाने की धमकी दी जा रही है। महिला ने उनको 23 मई को घर से निकाल दिया। अब वे धूमनगंज की सैनिक कॉलोनी में रह रहे हैं। सिविल लाइंस प्रभारी रामाश्रय यादव ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

Advertisement
Tags :
Uttar Pradesh Crime News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement