चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'जबरन पहनाया पटका, BJP में कराया शामिल'; Rahul Gandhi के करीबी का कांग्रेस छोड़ने से इनकार

Congress Leader Joined BJP: कांग्रेस के दिग्गज नेता ने इस्तीफा देकर भाजपा जॉइन कर ली है, लेकिन नेता ने इस खबर का खंडन करते हुए भाजपा पर जबरन सदस्यता दिलाने का आरोप लगाया है। नेता उत्तर प्रदेश में बड़े पद पर तैनात हैं और राहुल गांधी के काफी करीबी हैं।
01:54 PM Apr 18, 2024 IST | Khushbu Goyal
UP Congress State Coordinator Vikas Agrahari Joind BJP
Advertisement

Congress State Coordinator Refused to Join BJP: कांग्रेस के प्रदेश सह-समन्वयक विकास अग्रहरि ने भाजपा में शामिल होने की खबर का खंडन किया है। विकास अग्रहरि ने पूर्व MLC दीपक सिंह की मौजूदगी में प्रेस कॉन्फ्रेंस
की। उन्होंने कहा कि वह सांसद के आवास पर मुद्दों पर चर्चा करने गया था, लेकिन उसे जबरजस्ती पटका पहनाकर भाजपा में शामिल करवा दिया गया। इसकी जानकारी उसे मीडिया के माध्यम से हुई।

Advertisement

बता दें कि आज दिन में खबर आई कि उत्तर प्रदेश से पार्टी के राज्य सह-समन्वयक विकास अग्रहरि ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही उन्होंने अमेठी में भाजपा जॉइन कर ली। उन्हें भाजपा की केंद्रीय मंत्री और अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस दौरान भाजपा के जिला अध्यक्ष राम प्रसाद मिश्रा भी मौजूद रहे, लेकिन अब उनके खंडन से अमेठी की सियासत गरमा गई है।

वहीं इस इस्तीफे को कांग्रेस के लिए झटका इसलिए कहा जा रहा है कि क्योंकि

 

Advertisement

अमेठी में पीछे चल रही कांग्रेस

बता दें कि अमेठी में कांग्रेस इस बार अपना उम्मीदवार अभी तक घोषित नहीं कर पाई है। भाजपा ने एक बार फिर स्मृति ईरानी पर भरोसा जताया है, जिन्होंने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक रखी है। वहीं कांग्रेस-सपा गठबंधन अभी तक कैंडिडेट के नाम पर मंथन कर रही है। इस बीच कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राजेश्वर प्रताप सिंह इस्तीफा देकर भाजपा जॉइन कर गए। उन्हें भी स्मृति ईरानी ने ही सदस्यता दिलाई थी

दूसरी ओर विकास राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के करीबी हैं और अमेठी में उनके चुनाव प्रचार का काम वहीं संभालते है, लेकिन लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियों के बीच विकास के कांग्रेस से इस्तीफे की खबर ने हलचल मचा दी थी, क्योंकि वे राहुल गांधी और कांग्रेस के भरोसेमंद आदमी थे। उनको पार्टी ने बुधवार को ही सोशल मीडिया सेल का प्रदेश सह-समन्वयक बनाया और आज वे ट्रोल हो गए।

यह भी पढ़ें:मेरी मां-बहन को गाली बर्दाश्त नहीं…तेजस्वी यादव पर भड़के चिराग पासवान, चुनावी आयोग को दी शिकायत

अमेठी के ही रहने वाले विकास अग्रहरि

बता दें कि विकास अग्रहरि उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के गांव जगदीशपुर के रहने वे हैं। वे कांग्रेस जॉइन करने के समय से ही राहुल गांधी के साथ नजर आते रहे हैं। राहुल गांधी के भरोसेमंद लोगों में से एक हैं। वहीं इस बार क्योंकि अभी तक राहुल गांधी के नाम का ऐलान अमेठी के लिए नहीं हुआ है, इसलिए नेताओं और वर्करों में निराशा का माहौल देखा जा रहा है। शायद यही वजह है कि अमेठी के नेता और वर्कर पार्टी छोड़कर भाजपा जॉइन कर रहे हैं। दूसरी ओर, राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के अमेठी से चुनाव लड़ने की अटकलें हैं, लेकिन अभी पार्टी हाईकमान ने कोई फैसला नहीं लिया है।

यह भी पढ़ें:Kangana Ranaut को शाही परिवार के इस कांग्रेस नेता ने बताया ‘बरसाती मेंढक’, वेशभूषा पर भी दागे सवाल

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Rahul Gandhismriti iraniUP Lok Sabha Election
Advertisement
Advertisement