चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

रायबरेली से राहुल गांधी तो अमेठी से किसे मिला टिकट, कांग्रेस की लिस्ट आई सामने

Rahul Gandhi-KL Sharma : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का दौर चल रहा है। इस बीच कांग्रेस ने यूपी की हाई प्रोफाइल सीट अमेठी और रायबरेली पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए। इस बार राहुल गांधी अमेठी से नहीं, बल्कि रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे। देखें कांग्रेस की पूरी लिस्ट।
07:55 AM May 03, 2024 IST | Deepak Pandey
कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट।
Advertisement

Congress Candidate List : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार को उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की। पार्टी ने उत्तर प्रदेश के अमेठी और रायबरेली में उम्मीदवार उतार दिए हैं। रायबरेली से राहुल गांधी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे तो अमेठी से किशोरी लाल शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है।

Advertisement

यूपी की हाई प्रोफाइल सीट अमेठी और रायबरेली से पर्दा उठ गया। कांग्रेस ने नामांकन के अंतिम दिन दोनों सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। पार्टी की इस लिस्ट ने सबको चौंका दिया। इस बार राहुल गांधी अमेठी से नहीं, बल्कि रायबरेली से ताल ठोकेंगे। वहीं, किशोरी लाल शर्मा को अमेठी से चुनावी मैदान में उतारा गया है।

यह भी पढ़ें : सोनिया गांधी के भरोसेमंद, राजीव गांधी के दोस्त…कौन हैं KL शर्मा? जिन पर कांग्रेस ने खेला दांव

Advertisement

रायबरेली में राहुल गांधी के खिलाफ कौन?

रायबरेली और अमेठी कांग्रेस की परंपरागत सीट मानी जाती है। सोनिया गांधी के राज्यसभा जाने के बाद रायबरेली सीट खाली हो गई थी। ऐसे में कांग्रेस ने बड़ा दांव खेलते हुए इस सीट से राहुल गांधी को उम्मीदवार बनाया है। रायबरेली में राहुल गांधी का मुकाबला भाजपा उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह से होगा।

अमेठी में केएल राहुल के खिलाफ कौन?

कांग्रेस ने पहली बार अमेठी से गैर गांधी परिवार से उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी ने केएल शर्मा पर दांव लगाया है। उन्हें सोनिया गांधी का खास माना जाता है। अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस के केएल शर्मा और भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी के बीच चुनावी मुकाबला होगा।

यह भी पढ़ें : बाहुबली से पेरिस में शादी… जौनपुर में राजनीति, कौन हैं श्रीकला स‍िंह?

अमेठी और रायबरेली में कब होगा मतदान?

अमेठी और रायबरेली सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को वोट डाले जाएंगे। इन सीटों पर नामांकन का आज अंतिम दिन है। ऐसे में राहुल गांधी और केएल राहुल आज ही अपना नामांकन पर्चा भरेंगे, जबकि स्मृति ईरानी ने अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। वहीं, भाजपा उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह भी रायबरेली से नामांकन करेंगे।

Advertisement
Tags :
Amethi Newslok sabha election 2024Rahul GandhiUP Lok Sabha Election
Advertisement
Advertisement