खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन हैं राजेश मिश्रा, जिन्होंने UP में कांग्रेस को दिया बड़ा झटका; थामा BJP का दामन

Rajesh Kumar Mishra Joins BJP: यूपी में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। वाराणसी से सांसद रहे राजेश कुमार मिश्रा अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं। माना जा रहा है कि पार्टी उन्हें भदोही से टिकट दे सकती है।
02:46 PM Mar 05, 2024 IST | Achyut Kumar
Lok Sabha Election 2024: Rajesh Kumar Mishra ने थामा BJP का दामन
Advertisement

Rajesh Kumar Mishra Joins BJP:  उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता राजेश कुमार मिश्रा अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की उपस्थिति में दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। बताया जा रहा है कि वे सपा के साथ कांग्रेस के गठबंधन से नाराज थे। उन्होंने फरवरी में ही पार्टी नेतृत्व के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था।

Advertisement

राजेश मिश्रा ने बीजेपी में शामिल होने पर क्या कहा?

राजेश मिश्रा ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा कि यूपी में कांग्रेस ने सपा के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को सपा ने ऐसी सीटें दी हैं, जहां उसके पास लड़ने के लिए प्रत्याशी ही नहीं हैं।

यूपी में खत्म हो चुका है कांग्रेस का संगठन

राजेश ने कहा कि राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा नहीं, भारत तोड़ो नया यात्रा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का संगठन यूपी में अब खत्म हो चुका है। उसके पास बूथ स्तर के भी कार्यकर्ता नहीं बचे हैं। पिछले 30 साल में कांग्रेस की स्थिति काफी खराब हो गई है।

Advertisement

कौन हैं राजेश मिश्रा?

राजेश मिश्रा वाराणसी से सांसद रह चुके हैं। वे 2004 से 2009 तक सांसद रहे। उन्होंने बीजेपी के शंकर प्रसाद जायसवाल को हराया था। उन्होंने 2022 में वाराणसी कैंट से विधानसभा चुनाव लड़ा था। माना जा रहा है कि बीजेपी उन्हें भदोही लोकसभा सीट से प्रत्याशी बना सकती है। उनका जन्म 7 जुलाई 1950 को यूपी के देवरिया जिले में हुआ था।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने कल बुलाई अहम बैठक, जानें कब आएगी उम्मीदवारों की पहली सूची?

पीएम मोदी ने दुनिया में भारत का नाम किया रोशन

पूर्व सांसद ने  बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि विपक्ष का जो भी उम्मीदवार वाराणसी सीट से लड़े, उसे पोलिंग एजेंट तक  न मिले। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है।

यह भी पढ़ें: यूपी-बिहार में INDIA को बड़ा झटका देंगे ओवैसी, M फैक्टर करेगा काम?

Advertisement
Tags :
BJPcongresslok sabha election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement