चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राजू पाल हत्‍याकांड: अतीक अहमद के गुंडों को भी म‍िली सजा; 6 को उम्रकैद, 1 को 4 साल जेल

Raju Pal Murder Case : यूपी की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड मामले में सभी सातों आरोपियों को दोषी करार दिया है और सजा सुनाई है। बता दें कि अतीक अहमद ने राजू पाल की हत्या इसलिए करवाई थी क्योंकि चुनाव में उन्होंने अतीक के भाई को हरा दिया था
01:49 PM Mar 29, 2024 IST | Gaurav Pandey
Representative Image (Pixabay)
Advertisement

Raju Pal Murder Case : बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड में लखनऊ की सीबीआई अदालत ने सभी सात आरोपियों को दोषी करार दे दिया है। इनमें से 6 को उम्र कैद की सजा के साथ 50-50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। वहीं, एक को 4 साल की जेल के साथ 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

Advertisement

अतीक अहमद भी था नामजद

बता दें कि इस मामले में पुलिस हिरासत में मारे गए कुख्यात माफिया अतीक अहमद और अशरफ भी नामजद थे। जिन लोगों को दोषी करार दिया गया है वह आबिद, फरहान, जावेज, अब्दुल कवी, गुल हसन, इसरार और रंजीत पाल हैं। इनमें से जफर को 4 साल के लिए कारावास की सजा सुनाई गई है।

चुनाव हराया तो करवा दी हत्या

बता दें कि माफिया अतीक अहमद पर भाई अशरफ को चुनाव में हराने के बाद राजू पाल की हत्या का आरोप लगा था। बसपा विधायक राजू पाल की 25 जनवरी 2005 को गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। मौजूदा सपा विधायक पूजा पाल से शादी के 9 दिन बाद ही राजू पाल की हत्या हो गई थी।

Advertisement

चायल से विधायक हैं पूजा पाल

बता दें कि पूजा पाल इस समय कौशांबी जिले में आने वाली चायल विधानसभा सीट से विधायक हैं। इससे पहले वह इलाबाद पश्चिम विधानसभा से भी विधायक रह चुकी हैं। यहां से विधायक वह बसपा के टिकट पर बनी थीं। यही वह सीट थी जिसे लेकर अतीक अहमद ने राजू पाल की हत्या करवाई थी।

Advertisement
Tags :
Atiq AhmedRaju Pal murder case
Advertisement
Advertisement