खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

समाजवादी पार्टी ने जारी की 7 नए उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें फूलपुर और जौनपुर से कौन बना प्रत्याशी?

SP Candidates List Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने 7 नए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में फूलपुर, श्रावस्ती और जौनपुर जैसी उत्तर प्रदेश की कई सीटों के नाम मौजूद हैं।
01:57 PM Apr 14, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

SP Candidates List Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने 7 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश की कई बड़ी सीटों के नाम शामिल हैं। फूलपुर से लेकर श्रावस्ती और जौनपुर से सपा ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। वहीं सातों सीटों पर समाजवादी पार्टी (सपा) ने पुराने उम्मीदवार ही उतारे हैं।

Advertisement

नई लिस्ट में किसे मिला मौका?

समाजवादी पार्टी की नई लिस्ट में उत्तर प्रदेश की ही सात सीटें शामिल हैं। सपा ने फूलपुर से अमरनाथ मौर्य, श्रावस्ती से रामशिरोमणि शर्मा, डुमरियागंज से भीष्म शंकर कुशल तिवारी, संतकबीरनगर से लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद, सलेमपुर से रमाशंकर राजभर, जौनपुर से बाबू सिंह कुशवाहा और मछलीशहर से प्रिया सरोज को टिकट दिया गया है।

Advertisement

किन सीटों पर नहीं उतरे प्रत्याशी?

अखिलेश यादव की पार्टी सपा कांग्रेस के नेतृत्व वाली INDIA गठबंधन का हिस्सा है। वहीं यूपी की 80 सीटों में से सपा 63 सीट और कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। 19 अप्रैल से यूपी में वोटिंग शुरू होने वाली है और सभी सात चरणों में यूपी की अलग-अलग सीटों पर मतदान करवाए जाएंगे। हालांकि सपा ने अभी भी कई सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतारे हैं, जिनमें से एक नाम समाजवादी पार्टी के गढ़ कन्नौज का भी शामिल है। बता दें कि कन्नौज के अलावा सपा ने फतेहपुर, कौशाम्बी, कैसरगंज, कुशीनगर और बलिया में प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं।

कांग्रेस की तीन सीटों पर नहीं उतरे प्रत्याशी

उत्तर प्रदेश की 17 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस पार्टी ने भी 3 बड़ी सीटों पर प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं। इस लिस्ट में दो नाम कांग्रेस के गढ़ अमेठी और रायबरेली के ही है। जहां बीजेपी की तरफ से स्मृति ईरानी अमेठी में चुनाव लड़ रही हैं तो अमेठी अभी भी कांग्रेस प्रत्याशी की राह देख रही है। इसके अलावा यूपी की हॉट सीट कही जाने वाली रायबरेली से भाजपा और कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। साथ ही इलाहाबाद सीट पर भी कांग्रेस ने उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है।

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024SP Candidate Listuttar pradesh Lok sabha election
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement