खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सपा ने बिजनौर से क्यों बदला उम्मीदवार? मुरादाबाद से एसटी हसन लड़ेंगे चुनाव

Samajwadi Party Candidate List For Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। अब राजनीतिक पार्टियां उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रही हैं। इसी क्रम में सपा ने एक और लिस्ट जारी की है, जिसमें बिजनौर और मुरादाबाद सीट पर उम्मीदवार उतारे गए हैं।
06:33 PM Mar 24, 2024 IST | Deepak Pandey
सपा ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट।
Advertisement

Samajwadi Party Candidate List For Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है। अब राजनीतिक पार्टियां चुनाव में पूरी तरह से सक्रिय हो गई हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है, जिसमें सिर्फ दो प्रत्याशियों के नाम हैं। सपा ने बिजनौर से उम्मीदवार बदल दिया है।

Advertisement

समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर मुरादाबाद से एसटी हसन को चुनावी मैदान में उतारा है, जबकि बिजनौर से दीपक सैनी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले अखिलेश यादव ने बिजनौर से पूर्व सांसद इंजीनियर यशवीर सिंह धोबी को उम्मीदवार बनाया था। अब यशवीर सिंह धोबी की जगह दीपक सैनी बिजनौर से उम्मीदवार बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें : ‘CBI को कुछ नहीं मिला’, महुआ मोइत्रा ने छापेमारी के खिलाफ ECI को लिखा पत्र

Advertisement

जानें सपा ने क्या बदला प्रत्याशी

आपको बता दें कि सपा ने बिजनौर सीट से यशवीर सिंह धोबी का टिकट दिया था। बताया जा रहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में वे भाजपा में शामिल हो गए थे, लेकिन कुछ दिनों के बाद उन्होंने फिर सपा में वापसी कर ली थी। इसकी वजह से पार्टी ने उनसे टिकट वापस लेकर दीपक सैनी को दे दिया। वे 2009 में नगीना सीट से सांसद बने थे, लेकिन यशवीर सिंह 2014 में चुनाव हो गए थे। कहा यह भी जा रहा है कि उनके चुनाव हारने की वजह से सपा ने बिजनौर से प्रत्याशी बदल दिया।

यह भी पढ़ें : बसपा की पहली लिस्ट में 7 मुस्लिम उम्मीदवार, देखें किसे कहां से मिला टिकट

पार्टी पहले भी बदल चुकी है प्रत्याशी

इससे पहले भी समाजवादी पार्टी ने गौतमबुद्ध नगर और बदायूं से उम्मीदवार बदला था। पार्टी ने नोएडा से राहुल अवाना को चुनावी मैदान में उतारा है, जबकि बदायूं से धर्मेंद्र यादव को हटाकर शिवपाल यादव प्रत्याशी बनाए गए हैं। पार्टी ने आमजगढ़ से धर्मेंद्र यादव को उम्मीदवार बनाया है।

Advertisement
Tags :
Akhilesh Yadavlok sabha election 2024Samajwadi Party
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement