खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

समाजवादी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, कौशांबी से पुष्पेंद्र सरोज को टिकट, देखें List

Samajwadi Party Candidate List : देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी रणनीति बना ली है। इस बीच समाजवादी पार्टी ने एक और लिस्ट जारी की, जिसमें उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है।
04:13 PM Apr 12, 2024 IST | Deepak Pandey
समाजवादी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट।
Advertisement

Samajwadi Party Candidate List : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है। राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टियों की ओर से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा रहा है। इस बीच अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। आइए जानते हैं कि उत्तर प्रदेश में किसे कहां से मिला टिकट।

Advertisement

समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की। सपा ने यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के गृह जनपद कौशांबी से पुष्पेंद्र सरोज को चुनावी मैदान मे उतारा है, जबकि कुशीनगर सीट से अजय प्रताप सिंह उर्फ पिंटू सैंथवार चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें :यूपी Police का नया ड्रेस कोड आया सामने? काशी में पुलिसकर्मी के पोशाक में बड़ा बदलाव

Advertisement

कौशांबी से पुष्पेंद्र सरोज का किससे होगा मुकाबला

अखिलेश यादव ने कौशांबी लोकसभा सीट से राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज के बेटे पुष्पेंद्र सरोज को उम्मीदवार घोषित किया है, जबकि भाजपा ने इस सीट से तीसरी बार विनोद सोनकर को चुनावी मैदान में उतारा है। प्रयागराज के रहने वाले विनोद सोनकार लगातार दो बार 2014 और 2019 में कौशांबी से सांसद रह चुके हैं। पिछले चुनाव में उन्होंने सपा के इंद्रजीत सरोज को हराया था।

यह भी पढ़ें : Gujarat के नए सर्वे में BJP को बड़ा ‘झटका’, आंकड़ों में ‘INDIA’ ने गजब ‘चौंकाया’

कुशीनगर सीट पर कौन हैं आमने-सामने

कुशीनगर सीट पर सपा उम्मीदवार अजय प्रताप सिंह उर्फ पिंटू सैंथवार का मुकाबला भाजपा उम्मीदवार विजय कुमार दुबे से होगा। बीजेपी ने कुशीनगर के मौजूदा सांसद विजय दुबे पर दूसरी बार विश्वास जताया है। उन्होंने 2019 में इस सीट से जीत दर्ज की थी।

Advertisement
Tags :
Akhilesh YadavBJPlok sabha election 2024Samajwadi PartyUP Lok Sabha Election
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement