चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

यूपी में दबा है करोड़ों का खजाना, सपना देखने वाले साधू का दावा, खुदाई कराए सरकार

Uttar Pradesh News: यूपी के संभल जिले के एक पुजारी ने जमीन में खजाना दबे होने का दावा किया है। साधू ने कहा कि वे दो बार दिल्ली से टीम बुलाकर जांच करवा चुके हैं। टीम ने खजाना दबे होने की पुष्टि की है। साधू ने यूपी सरकार से इस जगह की खुदाई करवाने की मांग की है। खजाने के दावे के बाद सनसनी मच गई है।
08:03 PM Jun 21, 2024 IST | Parmod chaudhary
साधु के दावे से मची सनसनी।
Advertisement

Sambhal News: उत्तर प्रदेश के संभल जिले के एक मंदिर में जमीन के नीचे खजाना दबा हुआ है। यह दावा एक पुजारी ने किया है। पुजारी ने एसडीएम को लेटर लिख जमीन की खुदाई करवाने की मांग की है। इस साधू का दावा है कि वह एक ब्रह्मचारी बाबा है, उसे भगवान ने सपने में मंदिर के नीचे दबा खजाना दिखाया है। जिसके बाद उन्होंने दो बार दिल्ली से मशीन मंगवाकर जगह चेक करवाई है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:नोएडा में घर खरीदने के लिए सस्ता ऑफर, जेवर एयरपोर्ट के पास कम कीमत पर मिलेगा प्लॉट!

दिल्ली के एक्सपर्ट्स की टीमों ने भी जमीन में खजाना दबे होने की बात पर मुहर लगाई है। लेकिन उनके पास पुष्टि करने के लिए कोई सर्टिफिकेट नहीं है। संभल के गुन्नौर थाना क्षेत्र के गांव बाघऊ स्थित खेड़ेश्वर मंदिर के साधू ने यह दावा किया है। साधू धर्मदास ने कहा कि एक ट्रक खजाना नीचे दबा है। यह उन्होंने सपने में देखा है। खजाने की खुदाई के लिए वे हवन और समस्त कर्मकांड पूरे कर चुके हैं। जिसके बाद एसडीएम को लेटर लिखा गया है।

धर्मदास का कहना है कि सरकार इस मंदिर की जगह की खुदाई करके खजाना अपने कब्जे में ले और खजाने के साथ एक पद्म भी है। जो उनको दिया जाए। मंदिर के दूसरे साधू भी बाबा की बातों को सही ठहरा चुके हैं। उन्होंने मांग की है कि खुदाई करवाई जाए। संत ने कहा कि पहले ही उन्होंने दिल्ली से मशीन मंगवाकर जांच करवाई है। टीमों ने उनकी बातों को सही बताते हुए खजाना होने की बात मानी है।

Advertisement

हम पुष्टि नहीं कर सकते: रोहित यादव

गांव के प्रधान प्रतिनिधि रोहित यादव ने किसी भी प्रकार के खजाने की जानकारी होने से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि बाबा की बात सही है, इसकी पुष्टि वे नहीं कर सकते। गांव के लोगों को भी विश्वास नहीं हो रहा कि यहां खजाना छिपा हो सकता है। वहीं, जिला प्रशासन की ओर से कोई प्रतिक्रिया मामले को लेकर नहीं आई है।

Advertisement
Tags :
Uttar Pradesh News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement