खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन हैं ओपी राजभर के करीबी MLA बेदीराम, जिनके खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी

UP News: यूपी में बीजेपी के सहयोगियों के मुश्किलें बढ़ गई हैं। जानकारी के अनुसार रेलवे पेपर भर्ती लीक मामले में कोर्ट ने राजभर और निषाद पार्टी के विधायकों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। कोर्ट ने अगली सुनवाई पर दोनों को हाजिर रहने को कहा है।
12:04 PM Jul 11, 2024 IST | Rakesh Choudhary
सुभाषपा के विधायक बेदी राम
Advertisement

SBSP Nishad Party MLA Non Bailable Warrant: यूपी में भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दल ओपी राजभर की पार्टी सुभाषपा और निषाद पार्टी के विधायक के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। सुभाषपा विधायक बेदी राम और निषाद पार्टी के विधायक विपुल दुबे के खिलाफ लखनऊ के स्पेशल गैंगस्टर कोर्ट में गैर जमानती वारंट जारी किया है। कोर्ट ने यह वारंट 2006 में रेलवे की ग्रुप डी की परीक्षा के पेपर लीक के संबंध में जारी किया है।

Advertisement

बता दें कि मामले में कोर्ट ने दोनों विधायकों समेत 19 अन्य लोगों के लिए भी ये वारंट जारी किया है। बता दें कि रेलवे की गु्रप डी परीक्षा से एक दिन पहले सुभाषपा विधायक बेदीराम से पेपर बरामद हुआ था। मामले में एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए बेदीराम, विपुल दुबे समेत 16 लोगों को अरेस्ट किया था। 25 फरवरी 2006 को लखनऊ के आलमबाग इलाके से एसटीएफ ने उनको अरेस्ट किया था। एसटीएफ ने कृष्णा नगर थाने में गैंगस्
टर एक्ट में मामला भी दर्ज करवाया था। मामले में विधायक बेदी राम समेत 19 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई थी। कोर्ट ने 26 जुलाई को सभी आरोपियों को हाजिर रहने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ेंः यूपी में एक और ‘ज्योति मौर्या’, जिसे ‘मजदूरी’ कर पढ़ाया, अफसर बनते ही उसने पति को ठुकराया

जानें कौन हैं बेदी राम और विपुल दुबे

बता दें कि निषाद पार्टी के विधायक विपुल दुबे वर्तमान में भदोही की ज्ञानपुर सीट से विधायक हैं। उन्होंने 2022 के चुनाव में सपा के राम किशोर बिंद को हराया था। वहीं बेदीराम गाजीपुर की जखनियां सीट से विधायक हैं। उन्होंने 2022 में सुभाषपा के सिंबल पर चुनाव लड़ा था। वे सुभाषपा के संयोजक ओपी राजभर के करीबी माने जाते हैं। उन पर राजस्थान और एमपी में भी आपराधिक मामले दर्ज हैं। पिछले दिनों इनका एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वे नीट परीक्षा में पास कराने की बात कह रहे थे। हालांकि उन्होंने पेपर लीक से इंकार किया था।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः मायावती का नया सियासी पैतरा, सोशल इंजीनियरिंग की जगह PDM होगा प्रयोग

Advertisement
Tags :
Bedi RamBJPSBSPUP NewsVipul Dubey
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement