होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'सीमा हैदर को सता रहा बच्चों को बेचे जाने का डर...' वकील का बड़ा दावा, NIA जांच की मांग

Seema Haider Case Update: सीमा हैदर को अपने बच्चों को पाकिस्तान ले जाकर बेचे जाने का डर सता रहा है। सीमा के वकील एपी सिंह ने दावा करते हुए कहा कि पाकिस्तान का बर्नी ट्रस्ट मानव तस्करों के जरिए बच्चों को बेचने की योजना का बना रहा है।
02:20 PM Jun 13, 2024 IST | Rakesh Choudhary
चारों बच्चों को लेकर इतनी चिंतित क्यों है सीमा हैदर?
Advertisement

Seema Haider Case Update: पाकिस्तान से भागकर चार बच्चों के साथ भारत आई सीमा हैदर की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गई हैं। पाकिस्तान की चाइल्ड राइट्स बाॅडी ने सीमा हैदर के बच्चों को वापस देश बुलाने की मांग की है। चाइल्ड राइट्स बाॅडी ने इसे लेकर वहां के विदेश मंत्रालय को एक चिट्ठी भी लिखी है। इसमें चारों बच्चों की वतन वापसी सुनिश्चित कराने की बात कही गई है।

Advertisement

इस मामले को लेकर सीमा के वकील एपी सिंह ने कहा कि सीमा को अपने चारों बच्चों को विदेश में बेचे जाने का शक है। सीमा इस मामले में मानसिक रूप से परेशान है। उसे डर है कि मानव तस्कर उनके बच्चों को यहां से पाकिस्तान लेकर जा सकते हैं। सीमा के वकील ने आगे बताया कि पाकिस्तान के ऐसे लोग जो बच्चों की तस्करी करते है वो भारत में रह रहे कुछ लोगों से मिलकर सीमा के बच्चों को छीनने का छड़यंत्र रच रहे हैं। इसके लिए भारत के कुछ लोगों को पाकिस्तान के एक ट्रस्ट के जरिए फडिंग की जा रही है।

पाकिस्तान का बर्नी ट्रस्ट करा सकता है बच्चों की तस्करी

सीमा के वकील ने आगे कहा कि पाकिस्तान का बर्नी ट्रस्ट इसके पीछे है जिसके मुख्य सदस्य एहसान बर्नी को पाकिस्तान के कराची में अमरीकी एजेंसी एफआईए के इनपुट पर गिरफ्तार भी किया गया। एपी सिंह ने दावा करते हुए कहा कि सीमा के पहले पति गुलाम हैदर को बच्चों में कोई दिलचस्पी नही है लेकिन पाकिस्तान का बर्नी ट्रस्ट इन बच्चों को जबरन पाकिस्तान ले जाना चाहता है।

Advertisement

एपी सिंह ने कहा कि इस मामले की NIA जांच होनी चाहिए और पाकिस्तानी के इस ट्रस्ट को भारत मे बैन करना चाहिए और भारत के जो लोग पाकिस्तानी ट्रस्ट की मदद कर रहे हैं उनके नामों का खुलासा होना चाहिए। बता दें कि सीमा हैदर नेपाल के रास्ते 10 मई 2023 को भारत आई थीं। गैरकानूनी तरीके से भारत आने के कारण पुलिस ने 4 जुलाई को सीमा को अरेस्ट किया था।

सीमा की परेशानियां बढ़ा रहा उसका पहला पति

गौरतलब है कि सीमा का पहला पति गुलाम हैदर लगातार सीमा के खिलाफ केस दर्ज करवा रहा है। गुलाम की मांग है कि सीमा को उसके चार बच्चों के साथ पाकिस्तान भेजा जाए। गुलाम के भारतीय वकील मोमिन खान ने गाजियाबाद, पानीपत और ग्रेटर नोएडा और देश के बाहर भी मामला दर्ज कराया गया है। इसके अलावा गुलाम ने नेपाल के हाई कमिशन और नेपाल के कई थानों में भी मामला दर्ज करवाया है।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान नहीं जाउंगी, जेल में डाल दो, एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में Seema Haider ने बताया प्रेग्नेंसी का सच

ये भी पढ़ेंः ‘पांच साल की सजा दिलवाऊंगा’, बंद हो सकती है Seema Haider की YouTube की कमाई

Open in App
Advertisement
Tags :
pakistansachin meenaSachin Seema Haider MysterySeema Haider Case
Advertisement
Advertisement