चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बेटे ने बिन ब्‍याही मां को 30 साल बाद दिलाया न्याय, नाबालिग को दो युवकों ने रेप कर किया था प्रेग्नेंट

Shahjahanpur Misdeed Case: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में चौंकाने वाले मामले में दोषियों को जेल भेज दिया गया है। इन लोगों ने एक महिला के साथ अमानवीय कृत्य किया था। महिला ने भी अपने साथ हुए जुल्म की चुप्पी साध ली। लेकिन महिला के बेटे ने वारदात के 30 साल बाद अपनी मां को इंसाफ दिला दिया।
01:29 PM May 22, 2024 IST | Parmod chaudhary
शाहजहांपुर मिसडीड केस
Advertisement

Uttar Pradesh Crime News: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की एक महिला की आपबीती हैरान करने वाली है। महिला के साथ 1994 में रेप किया गया था। जब वह नाबालिग थी। उसके साथ कई साल तक गुड्डू और उसके भाई नकी हसन ने रेप किया था। कई साल तक आरोपियों ने उसे हवस का शिकार बनाया, जिसके कारण वह गर्भवती हो गई थी। महिला शर्म के मारे कुछ नहीं बोली और बेटा होने पर इसे एक दंपती को गोद दे दिया था। लेकिन हरदोई के दंपती ने 10 साल बाद महिला को उसका बेटा फिर लौटा दिया।

Advertisement

जिसके बाद बेटा मां के साथ मायके में रहने लगा। जब बेटा बड़ा हुआ, तो उसने पिता के बारे में पूछा। जिसके बाद महिला ने पूरी आपबीती बेटे को बताई। बेटे ने जिद्द की और महिला से कोर्ट में याचिका लगवाकर न्याय की मांग की। 3 साल तक केस चला और आखिर 21 मई को दोनों दोषियों को कोर्ट ने 10-10 साल जेल की सजा सुना दी। दोषी सलाखों के पीछे जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें:कौन है दुबई से लौटी गरीब प्रेग्‍नेंट मह‍िला? ज‍िसके ल‍िए सुप्रीम कोर्ट ने AIIMS को दे द‍िए खास न‍िर्देश

महिला 1994 में अपने बहन और बहनोई के घर पढ़ाई के लिए गई थी। बहन टीचर थी, जो पढ़ाने के लिए जाती थी। बहनोई भी जॉब करता था। जिसके बाद आरोपी उसके घर आते और रेप करते थे। कई साल तक ये सब चलता रहा। वह गर्भवती हो गई, तो डॉक्टर ने उसके स्वास्थ्य का हवाला देकर गर्भ गिराने से इनकार कर दिया। जिसके बाद महिला को बिना शादी किए बच्चे को जन्म देना पड़ा। लेकिन उसने न्याय के लिए कहीं आवाज नहीं उठाई।

Advertisement

बच्चे ने पूछा-कौन है मेरा पिता?

परिजनों ने बच्चे को दंपती को गोद दिया था। महिला का निकाह 2000 में गाजीपुर में कर दिया गया। लेकिन महिला के पति को पहले से बच्चा होने की जानकारी लग गई। जिसके बाद उसने महिला को तलाक दे दिया। मजबूरी में महिला को अपने मायके रहना पड़ा। जिसके बाद बच्चे ने बड़ा होने पर अपने पिता के बारे में पूछा। मां ने कई बार छिपाया, लेकिन बच्चा अड़ा रहा। आखिर महिला ने सच्चाई बताई, जिसके बाद बच्चे ने अपनी मां और खुद को न्याय दिलाने के लिए कोर्ट में याचिका लगाई।

Advertisement
Tags :
shahjahanpur crime news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement