चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'ज्‍योत‍िषी ने कहा था बनूंगा सांसद', बाहुबली की पत्‍नी का ट‍िकट काटने वाले श्‍याम स‍िंह फूले नहीं समा रहे

Shyam Singh yadav Jaunpur BSP Candidate: बहुजन समाजवादी पार्टी ने जौनपुर से अपना प्रत्याशी बदल दिया है। बसपा ने पहले बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी को टिकट दिया था। मगर अब पार्टी ने सीटिंग सांसद श्याम सिंह यादव को दोबारा उम्मीदवार बनाया है।
11:09 AM May 06, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Jaunpur Lok Sabha Election 2024: अमेठी के बाद बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) ने जौनपुर में भी प्रत्याशी बदल दिया है। धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी का टिकट कैंसिल हो गया है। नामांकन भरने के चार दिन बाद पार्टी ने श्रीकला की जगह जौनपुर के सीटिंग सांसद श्याम सिंह यादव को दोबारा प्रत्याशी चुना है।

Advertisement

श्याम सिंह यादव ने दिया बयान

लोकसभा चुनाव में दूसरी बार टिकट मिलने पर श्याम सिंह यादव खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। श्याम सिंह यादव का कहना है कि उन्हें टिकट मिलने की कोई उम्मीद नहीं थी। वो सोमवार की सुबह लखनऊ के लिए निकलने वाले थे। मगर रविवार की रात को बहनजी मायावती का फोन आया और उन्होंने पूछा कि दोबारा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो। तो मैंने कहा कि आपके आशीर्वाद से लड़ लेंगे। श्याम सिंह यादव ने का कहना है कि एक ज्योतिषी ने पहले ही भविष्यवाणी करते हुए उनसे कहा था कि अगले सांसद वही बनेंगे।

Advertisement

1 बजे भरेंगे नामांकन

बसपा के नए प्रत्याशी श्याम सिंह यादव आज दोपहर 1 बजे नामांकन दाखिल करेंगे। बता दें कि श्रीकला रेड्डी चार दिन पहले ही बसपा से नामांकन दाखिर कर चुकी थीं। वहीं श्रीकला का चुनाव प्रचार भी जोर-शोर से चल रहा था। मगर अब उनका टिकट रद्द हो चुका है। हालांकि खबरें सामने आ रही हैं कि श्रीकला निर्दलीय चुनाव लड़ सकती हैं। मगर इसपर कोई औपचारिक घोषणा सामने नहीं आई है। आज जौनपुर से नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। ऐसे में उम्मीद है कि शाम तक स्थिति साफ हो जाएगी।

जौनपुर में मतदान

उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से एक जौनपुर लोकसभा सीट पर छठे चरण में मतदान होंगे। 25 मई को जौनपुर में वोटिंग होगी और यूपी की इस सीट पर बीजेपी, सपा और बसपा का त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा। बीजेपी ने इस सीट से कृपाशंकर सिंह को टिकट दिया है तो सपा ने बाबू सिंह कुशवाह को प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं अब श्रीकला की जगह बसपा ने भी श्याम सिंह यादव पर दोबारा दांव लगा दिया है।

Advertisement
Tags :
Jaunpur Newslok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement