चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Lok Sabha Election: टिहरी में इस जगह 12 बजे तक पड़ा सिर्फ 1 वोट; ग्रामीण क्यों कर रहे चुनाव का बहिष्कार?

Lok Sabha Chunav 2024 : उत्तराखंड की टिहरी लोकसभा सीट के तहत आने वाले एक गांव के निवासियों ने विकास कार्य न होने से गुस्सा कर मतदान का ही विरोध कर दिया है। इस गांव में दोपहर के 12 बजे तक केवल एक ही वोट पड़ा था। नाराज ग्रामीणों को मनाने के लिए प्रशासन ने भी हाथ-पैर जोड़े लेकिन ग्रामीण टस से मस होने का नाम नहीं ले रहे हैं।
04:41 PM Apr 19, 2024 IST | Gaurav Pandey
Lok Sabha Election 2024 First Phase Voting
Advertisement

Tehri Garhwal Lok Sabha Election 2024 : शुक्रवार यानी आज लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान की शुरुआत हो गई। देश के 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। दोपहर 1 बजे तक करीब 37 प्रतिशत मतदान हो चुका था। लेकिन, उत्तराखंड की टिहरी गढ़वाल लोकसभा सीट में एक जगह पर ग्रामीणों ने चुनाव का ही बहिष्कार कर दिया है। बता दें कि दोपहर 12 बजे तक यहां पर केवल 1 वोट ही पड़ा था।

Advertisement

जिन राज्यों में मतदान हो रहा है उनमें उत्तराखंड भी शामिल है जिसकी सभी 5 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। यहां की टिहरी गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र में एक गांव आता है लंबगाव, जहां के निवासियों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। दरअसल, ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्य न होने से नाखुश हैं और इसीलिए उन्होंने वोटिंग प्रक्रिया में शामिल न होने का फैसला किया है। प्रशासन उन्हें मनाने की कोशिश भी कर रहा है लेकिन ग्रामीण मानने के लिए तैयार ही नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: 8 सीटें 80 उम्‍मीदवार और 1.43 करोड़ मतदाता

Advertisement

ये भी पढ़ें: देश का सबसे अमीर और गरीब प्रत्याशी कौन है?

ये भी पढ़ें: बिहार का एक पोलिंग बूथ, जहां सिर्फ 3 वोट पड़े

Advertisement
Tags :
First Phase Votinglok sabha election 2024special-newsTehri Garhwal
Advertisement
Advertisement