चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Umesh Pal Murder Case: अतीक के कुनबे ने उमेश पाल हत्याकांड से पहले 'एक नेता' को दिए लाखों रुपये, सामने आया लेन-देन का रजिस्टर

02:42 PM Apr 10, 2023 IST | Naresh Chaudhary
Advertisement

Umesh Pal Murder Case: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड में चल रही जांच में एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है। अतीक के पुश्तैनी घर की तलाशी में पुलिस को एक रजिस्टर मिला था, जिसमें एक बसपा नेता को लाखों रुपये के लेन-देन की जानकारी मिली है। माना जा रहा है कि अब जांच दायरे में कथित तौर पर बसपा नेता को भी शामिल किया जा सकता है।

Advertisement

अतीक के पुश्तैनी घर से मिला रजिस्टर

जानकारी के मुताबिक अतीक अहमद के परिवार वालों ने एक बसपा नेता से लाखों रुपये का लेन-देन किया था। 24 फरवरी को प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के बाद पुलिस ने अतीक के ठिकानों पर छापेमारी के साथ-साथ तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान अतीक के पुश्तैनी घर से एक रजिस्टर बरामद हुआ था, जिसमें लाखों रुपयों के लेनदेन का जिक्र है।

और पढ़िए – Umesh Pal Murder Case: माफिया अतीक को फिर UP ला रही प्रयागराज पुलिस; कुछ ही देर में साबरमती जेल से रवाना होगा काफिला

हत्याकांड से तीन माह पहले हुआ लेन-देन

पुलिस सूत्रों के मुताबिक उमेश हत्याकांड से महज 3 महीने पहले पैसों का ये लेन-देन हुआ था। इतना ही नहीं पूर्व में गिरफ्तार अतीक के नौकर ने भी पैसों के लेन-देन के बारे में पुलिस को जानकारी दी थी। बताया गया है कि दिसंबर 2022 और जनवरी 2023 में तीन बार लाखों रुपए दिए गए थे। इन पैसों के सामने बसपा के एक नेता का नाम लिखा हुआ बताया गया है।

Advertisement

अतीक के घर हुई थीं पार्टियां

पुलिस को जानकारी मिली है कि शाइस्ता परवीन को पार्टी में शामिल कराने से पहले बसपा के पदाधिकारियों को माफिया अतीक अहमद के घर पर कई बार पार्टी भी दी गई थी। बताया गया है कि ये पार्टी 4 से 5 बार हुई थी। यहां तक भी कहा गया है कि शाइस्ता परवीन ने बीएसपी के कुछ पदाधिकारियों को कुल करीब 15 लाख रुपए दिए थे।

और पढ़िए – Umesh Pal Murder Case: साबरमती जेल से फिर यूपी लाया जा सकता है अतीक अहमद, गुजरात पहुंची प्रयागराज पुलिस

पुलिस खोज रही लेन-देन का कारण

प्रयागराज पुलिस सूत्रों के मुताबिक पैसों के लेन-देन को लेकर जल्द ही बसपा के नेता और पदाधिकारियों से पूछताछ हो सकती है। साथ ही पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि दिसंबर 2022 और जनवरी 2023 में दिए पैसों का उमेश पाल हत्याकांड से तो कोई संबंध नहीं है? बता दें कि कुछ समय ही अतीक की पत्नी शाइस्ता के बसपा से मेयर का चुनाव लड़ने की चर्चाएं भी काफी तेज हुई थीं।

और पढ़िए – प्रदेश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

(Klonopin)

Advertisement
Tags :
Atiq AhmedCrime NewsPrayagraj Newsumesh pal caseUmesh Pal Murder CaseUttar Pradesh News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement