चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Umesh Pal Murder Case: गुजरात की जेल में बंद गैंगस्टर अतीक को UP लाने की तैयारी, साबरमती जेल पहुंची यूपी पुलिस, पूछताछ जारी

01:03 PM Mar 26, 2023 IST | Naresh Chaudhary
Advertisement

Umesh Pal Murder Case: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) में हुए उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) के बाद आज यानी रविवार (26 मार्च) को उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से एक बड़ी कार्यवाही की गई है। यूपी पुलिस गुजरात की साबरमती जेल पहुंची है। अतीक अहमद से पूछताछ की जा रही है। माना जा रहा है कि बी वारंट पर अतीक को यूपी लाया जा सकता है।

Advertisement

इसलिए साबरमती जेल में शिफ्ट हुआ था अतीक अहमद

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अतीक अहमद और उसके परिवार पर 100 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। 28 दिसंबर 2018 को लखनऊ के कारोबारी मोहित जायसवाल ने मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप था कि अतीक ने उनका अपहरण कराया और उन्हें जेल ले गए। इसके बाद अतीक और उनके सहयोगियों ने मारपीट की। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल की हाई सिक्योरिटी सेल में रखा गया था। बता दें कि इससे पहले अतीक अहमद यूपी की देवरिया जेल में बंद था।

यह भी पढ़ेंः पुलिस की बड़ी तैयारी, अतीक अहमद को गुजरात जेल से UP लाया जाएगा!

24 फरवरी को प्रयागराज में हुआ था उमेश पाल हत्याकांड

जानकारी के मुताबिक वर्ष 2005 में हुए विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके दो गनर की 24 फरवरी को दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल कोर्ट से सुनवाई के बाद अपने घर लौट रहे थे। इसी मामले में उमेश के परिवार वालों की ओर से अतीक अहमद, उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन, बेटे, भाई समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था।

Advertisement

अभी फरार हैं ये आरोपी

बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के खिलाफ 25 हजार रुपये, बेटे असद के खिलाफ 5 लाख, शूटर गुलाम के खिलाफ 5 लाख, शूटर शाबिर के खिलाफ 5 लाख, शूटर अरमान के खिलाफ 5 लाख और गुड्डू मुस्लिम (बमबाज) के खिलाफ भी 5 लाख रुपये का इनाम घोषित है। पुलिस हत्याकांड के करीब एक माह बाद भी इन आरोपियों की पहुंच से दूर है।

यह भी पढ़ेंः अतीक के बेटे असद समेत 5 आरोपियों पर इनाम की रकम 5 लाख रुपये की गई

पुलिस की काफी दिनों से चल रही थी तैयारी

इसी माह की शुरुआत में एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि उत्तर प्रदेश पुलिस अतीक अहमद को यूपी लाने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से यहां तक कहा गया था कि कागजी कार्यवाही के साथ-साथ साक्ष्य जुटाने पर काम चल रहा है। जल्द ही पुलिस गुजरात की साबरमती जेल पहुंचेगी।

उत्तर प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

(Ambien)

Advertisement
Tags :
Atiq AhmedCrime NewsSabarmati jailUmesh Pal Murder CaseUttar Pradesh News
Advertisement
Advertisement