चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Union Budget 2023: सीएम योगी आदित्यनाथ बोले-130 करोड़ भारतीयों को सशक्त बनाएगा यह बजट

07:28 PM Feb 01, 2023 IST | Amit Kasana
Yogi Adityanath
Advertisement

Union Budget 2023: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को केंद्रीय बजट 2023-24 आने के बाद कहा कि इसमें देश के विकास का दृष्टिकोण है। बजट देश के सभी 130 करोड़ भारतीयों को सशक्त बनाएगा। समाचार एजेंसी एएनआई को दिए बयान में उन्होंने कहा कि “इस बजट में वृद्धि और विकास के लिए एक दृष्टिकोण है। बजट गांव, शहर के लोगों, महिलाओं, अमीर, गरीब, सभी को इससे लाभ होगा।

Advertisement

सीएम- यह है प्रगतिशील बजट, PM और FM  का धन्यवाद

आगे सीएम ने कहा कि यह प्रगतिशील बजट है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को इस तरह की तैयारी के लिए धन्यवाद देता हूं।” इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्रीय बजट 2023 एक स्थायी भविष्य के लिए है जो 2047 के सपनों को साकार करने में मध्यम वर्ग की क्षमता को रेखांकित करते हुए हरित ऊर्जा और बुनियादी ढांचे को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

और पढ़िएहिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर एकजुट हुआ विपक्ष, कहा- संयुक्त संसदीय समिति से कराई जाए जांच

Advertisement

और पढ़िएभाजपा ने 20 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, 40 सीटों पर सहयोगी NDPP लड़ेगी चुनाव

आयकर छूट की सीमा बढ़ी है 

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ने बजट में टेक्नोलॉजी पर फोकस किया है। पीएम मोदी ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “यह बजट एक स्थायी भविष्य के लिए है जो हरित ऊर्जा, हरित विकास, हरित बुनियादी ढांचे और हरित नौकरियों को प्रोत्साहित करता है। हमने बजट में प्रौद्योगिकी और नई अर्थव्यवस्था पर ध्यान केंद्रित किया है।” आज सुबह वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में केंद्रीय बजट 2023 पेश किया। यह लगातार तीसरी बार था जब सरकार ने पेपरलेस रूप में बजट पेश किया। विशेष रूप से बजट में आयकर छूट की सीमा को 5 लाख रुपये से बढ़ाकर 7 लाख रुपये करने की घोषणा की गई है।

और पढ़िए देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(canadianpharmacy365.net)

Advertisement
Tags :
Income Tax ExemptionPM ModiUnion Budget 2023yogi adityanath
Advertisement
Advertisement