खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दीये ने घर को लाक्षागृह बनाया, कारोबारी का बेटा जिंदा जला, पिता को बचाने के बाद दोबारा गया था अंदर

Businessman House Fire Accident: उत्तर प्रदेश के आगरा में एक बिजनेसमैन के घर में भीषण आग लग गई थी, जिसमें जलकर परिवार के जवान बेटे की मौत हो गई। आग देररात लगी थी और उसे कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद बुझाया गया।
02:33 PM Jun 21, 2024 IST | Khushbu Goyal
UP Agra Carpet Businessman House Fire Accident
Advertisement

Carpet Businessman Son Burnt Alive: एक दीये ने पूरे घर को लाक्षागृह बना दिया। घर धू-धू कर ऐसे जला कि सब कुछ राख हो गया। पूरा परिवार आग की लपटों से बचकर सकुशल बाहर आ गया था, लेकिन अचानक पता नहीं क्या हुआ कि बेटा दोबारा आग की लपटों से घिरे घर के अंदर घुस गया और उसके बाद लाश बनकर बाहर आया। आग में झुलसने और दम घुटने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

Advertisement

भीषण अग्निकांड उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के सदर के शहीद नगर स्थित कावेरी विहार में गुरुवार रात हुआ। मंदिर में पूजा करने के बाद रखे दीये से घर में आग लग गई। सिलेडर ब्लास्ट होने से पूरे घर को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। मृतक की पहचान कारपेट कारोबारी केजी वशिष्ठ के 35 वर्षीय बेटे भारत वशिष्ठ के रूप में हुई। ACP पीयूष कांत ने हादसे की पुष्टि की और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

 

Advertisement

यह भी पढ़ें:मंगल ग्रह पर अजीबोगरीब चीज मिली! देखकर वैज्ञानिक भी हैरान, सफेद रंग और धब्बे ही धब्बे

एक बार भारत पिता के साथ आ गया था बाहर

आगरा सदर के ACP पीयूष ने बताया कि कारपेट कारोबारी केजी वशिष्ठ और उनका 35 साल का बेटा भारत वशिष्ठ घर पर अकेले थे। मंदिर में पूजा के बाद दीया रखा गया था, जिसे पहले मंदिर को अपनी चपेट में लिया और फिर पूरे घर को चपेट में लिया। धुंआ उठने से मंदिर में आग लगने का पता चला। इससे पहले कि वे कुछ कर पाते, आग पूरे घर में फैल गई, जिसे देखकर भारत और उसके पिता घबरा गए।

आग लगने से किचन में रखा सिलेंडर ब्लास्ट हो गया और पूरा घर धू-धू कर जलने लगा। सिलेंडर फटने से हुए जोरदार धमाके से पूरी कॉलोनी के लोगों में दहशत फैल गई। लोगों ने मौके पर आकर आग बुझाने का प्रयास किया। फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई तो मौके पर कई दमकल वाहन पहुंचे। दमकल कर्मियों ने आग बुझाने के प्रयास किए। इस बीच भारत अपने पिता को आग से बचाकर बाहर ले गया।

यह भी पढ़ें:खूंखार सीरियल किलर की लाश जेल में मिली; जानें कौन था और कैसे किए थे मर्डर? 99 साल की हुई सजा

कोई जरूरी सामान अंदर रह गया था भारत का

ACP पीयूष कांत ने बताया कि एक बार सकुशल बाहर आने के बाद पता नहीं क्या हुआ? अचानक भारत दोबारा से घर के अंदर चल गया। उसने पिता से कहा कि कुछ जरूरी सामान अंदर रह गया है। पिता ने उसे रोकने की खूब कोशिश की, लेकिन वह नहीं माना। इसके बाद उसकी लाश बाहर आई, क्योंकि आग की तपन से किचन में रखा सिलेंडर ब्लास्ट हो गया था और आग धधकने लगी थी। दमकल कर्मियों ने उसे अधजली और बेहोशी की हालत में बाहर निकाला। भारत को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। पुलिस ने उसके शव को कब्जे में लेकर अग्निकांड का केस दर्ज कर लिया।

यह भी पढ़ें:उम्र 101 साल, योग को जीवन समर्पित…कौन हैं Charlotte Chopin? जिनको आज PM मोदी ने किया याद

Advertisement
Tags :
Agra firefire newsUP fireUttar Pradesh News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement