होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

UP उपचुनाव को लेकर सामने आई BJP की संभावित लिस्ट, मीरापुर सीट RLD को मिलेगी

BJP Candidate List Released: यूपी विधानसभा उप चुनाव 2024 को लेकर रविवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर एक बैठक हुई। बैठक में तय हुआ कि बीजेपी 8 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। वहीं 9वीं सीट पर आरएलडी अपना प्रत्याशी उतारेगी।
11:53 AM Oct 22, 2024 IST | Rakesh Choudhary
BJP Candidate List Released UP By Election 2024
Advertisement

UP By Election 2024: यूपी विधानसभा उप चुनाव 2024 को लेकर भाजपा हाईकमान ने सभी प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगा दी है। आज शाम तक बीजेपी 8 प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती है। इसको लेकर रविवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर एक बैठक हुई। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम केशव मौर्या और ब्रजेश पाठक शामिल रहे। इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी मौजूद रहे।

Advertisement

बैठक में तय हुआ कि बीजेपी 8 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। अधिकांश सीटों पर नए चेहरे उतारे जाएंगे। वहीं 9वीं सीट पर आरएलडी अपना प्रत्याशी उतारेगी। इससे पहले भी यह सीट रालोद के पास ही थी। बीजेपी हाईकमान ने केशव मौर्या, ब्रजेश पाठक और भूपेंद्र चौधरी को संजय निषाद को मनाने की जिम्मेदारी सौंपी है। बैठक के दौरान सीएम और अध्यक्ष ने केंद्रीय हाईकमान को यह आश्वस्त किया कि अधिकांश सीटें भाजपा ही जीतेगी।

ये भी पढ़ेंः ‘रोहिंग्या-बांग्लादेशी भरे पड़े हैं…देश को धर्मशाला बना दिया’, हिंदू-स्वाभिमान यात्रा में गिरिराज सिंह ने किसे चेताया?

बता दें कि यूपी सरकार में सहयोगी निषाद पार्टी कटेहरी और मंझवा सीट की मांग कर रही है। निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद का तर्क है कि विधानसभा चुनाव में दोनों सीटें उनकी पार्टी को मिली थी। ऐसे में भाजपा को उपचुनाव में भी यह सीटें सहयोगी पार्टी को देनी चाहिए।

Advertisement

बीजेपी के संभावित उम्मीदवार

सूत्रों की मानें तो मंझवा सीट से सुचिस्मिता मौर्या को टिकट मिलने की संभावना है। वे पूर्व विधायक भी रह चुकी हैं। गाजियाबाद से संजीव शर्मा और अशोक मोना में से किसी एक को टिकट मिल सकता है। कटेहरी से धर्मराज निषाद, कुंदरकी से शेफाली सिंह, रामवीर सिंह और अभिषेक सिंह का नाम चर्चा में हैं। करहल से वीरेंद्र शाक्य या प्रेम सिंह शाक्य में से किसी एक को पार्टी उम्मीदवार बना सकती है। फूलपुर से दीपक पटेल, शीशामऊ से राकेश सोनकर, खैर से सुरेंद्र दिलेर, भारत भारती और मुकेश सूर्यवंशी में से किसी के एक के नाम पर मुहर लगना तय है।

ये भी पढ़ेंः झारखंड में नीतीश के बाद अब मांझी हुए नाराज, खाली हाथ रहने पर BJP को सुनाई खरी

Open in App
Advertisement
Tags :
BJP Candidate ListUP By Election 2024UP News
Advertisement
Advertisement