होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

UP By Election 2024: BJP ने निषाद पार्टी को नहीं दी एक भी सीट, फिर कैसे मान गए संजय निषाद?

UP Politics: बीजेपी ने यूपी उपचुनाव में निषाद पार्टी को एक भी सीट नहीं दी। इससे पहले संजय निषाद दो सीटें मांग रहे थे। ऐसे में आइये जानते हैं बीजेपी ने उनको कैसे मनाया?
12:51 PM Oct 24, 2024 IST | Rakesh Choudhary
UP By Election 2024
Advertisement

UP By Election 2024: यूपी में 9 विधानसभा सीटों पर होने वाले उप चुनाव को आज बीजेपी ने 7 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया। पार्टी ने सीसामऊ सीट पर अभी पत्ते नहीं खोल हैं जबकि मीरापुर सीट पर RLD अपना प्रत्याशी उतारेगी। यूपी में बीजेपी सहयोगी निषाद पार्टी भी 2 सीटों पर दावा कर रही थी, लेकिन बीजेपी ने इस बार उनको खाली हाथ रखा। इससे पहले संजय निषाद मझवां और कटेहरी सीट पर दावा कर रहे थे।

Advertisement

संजय निषाद इन दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी में थे, लेकिन बीजेपी आलाकमान ने संजय निषाद से ऐसा क्या कहा कि वे बिना सीट लिए ही वापस लखनऊ लौट गए। इतना ही नहीं उन्होंने इसको लेकर कोई विरोध भी दर्ज नहीं कराया। ऐसे में सवाल यह है कि 2 सीटों पर उम्मीदवार उतारने जा रहे संजय निषाद कैसे माने? वे पिछले 3 दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए थे।

ये भी पढ़ेंः UP By Election 2024: BJP ने जारी की 7 उम्मीदवारों की लिस्ट, गाजियाबाद से संजीव शर्मा तो बाकी सीटों पर किसे मिला मौका?

ऐसे माने संजय निषाद

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद संजय निषाद के सुर बदल गए। इससे पहले वे लगातार इन सीटों पर उम्मीदवार उतारने की बात कह रहे थे। सूत्रों की मानें तो बीजेपी अध्यक्ष ने निषाद को उम्मीदवार नहीं उतारने के बदले निषाद जाति को यूपी में एससी आरक्षण का लाभ दिलाने का वादा किया है। यानि यूपी की योगी सरकार निषाद जाति को एससी की सूची में शामिल करेगी।

Advertisement

गठबंधन धर्म निभाएगी निषाद पार्टी

निषाद जाति एससी में आती है, लेकिन यूपी में ऐसा नहीं है। बीजेपी अध्यक्ष ने भरोसा दिया कि यूपी में भी निषाद जाति को एससी में शामिल किया जाएगा। दिवाली के बाद बैठक कर इस मुद्दे का हल निकाला जाएगा। वहीं बीजेपी अध्यक्ष से मीटिंग के बाद संजय निषाद ने कहा कि निषाद पार्टी गठबंधन धर्म निभाएगी और सभी सीटों पर एनडीए के उम्मीदवारों को जिताएगी।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र NDA में दरार, सीट बंटवारे को लेकर अजित पवार नाराज, शाह ने बुलाई बैठक

Open in App
Advertisement
Tags :
BJPsanjay nishadUP By Election 2024UP News
Advertisement
Advertisement