देवबंद की फिरदौस बनी नव्या, 15 साल पुराने प्यार को पाने के लिए की 'घर वापसी'; अपनाया सनातन धर्म

Uttar Pradesh News: सहारनपुर जिले में एक लड़की ने हिंदू धर्म अपना लिया। लड़की हिंदू लड़के से प्यार करती थी। वह उसके साथ रहना चाहती थी। जिसके बाद उसने कोर्ट के समक्ष ये इच्छा जाहिर की। कोर्ट ने भी लड़की की मर्जी स्वीकार कर ली। जिसके बाद दोनों का हिंदू रीति-रिवाजों से विवाह करवा दिया गया।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Saharanpur News: (गौरव मिश्रा, सहारनपुर) सहारनपुर जिले में आज एक मुस्लिम लड़की ने घर वापसी करते हुए शिव मंदिर में हिंदू लड़के के साथ पूरे रीति-रिवाजों के साथ विवाह रचा लिया। बजरंग दल के पूर्व प्रांत संयोजक विकास त्यागी की देखरेख में विवाह समारोह संपन्न हुआ। विकास त्यागी ने बताया कि दोनों पिछले 15 सालों से आपस में प्रेम करते थे। कानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए दोनों को न्यायालय में पेश किया गया।

जहां लड़की ने लड़के के पक्ष में बयान दिए और साथ रहने की इच्छा प्रकट की। जिसके बाद कोर्ट के आदेशों पर हिंदू रीति-रिवाज के साथ दोनों का विवाह संपन्न कराया गया। दोनों देवबंद क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले हैं। विवाह से पहले लड़की का नाम फिरदौस था। लेकिन अब शादी होने पर लड़की का नया नाम नव्या रखा गया है। शादी में बजरंग दल के सभी कार्यकर्ता मौजूद थे।

पिछले साल कौशांबी में सामने आया था ऐसा मामला

कहा भी जाता है कि प्यार जाति, बंधन, उम्र या धर्म नहीं देखता। पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। पिछले साल सितंबर में यूपी के कौशांबी जिले में एक लड़की ने प्यार की खातिर हिंदू धर्म अपना लिया था। रुखसार अब रुक्मिणी बन चुकी है। कोर्ट में उसने बयान दिए थे कि वह बालिग है। मर्जी से धर्म बदला है। कोर्ट को बताया गया था कि वह अपने पड़ोसी रवि से प्यार करती है। कोर्ट में दोनों ने अपने प्रूफ पेश किए थे।

यह भी पढ़ें:चाय पीने साथ आए…फिर अचानक जीजा ने साले पर चाकू से किए ताबड़तोड़ वार, मारकर सड़क पर फेंका; डरा देगा वीडियो

जिसके बाद कोर्ट ने दोनों की शादी करवाने के आदेश जारी किए थे। गांव के शिव मंदिर में हिंदूवादी संगठनों और लड़के के माता-पिता की मौजूदगी में शादी संपन्न हुई थी। वहीं, लड़की के पिता ने 3 लोगों के खिलाफ बेटी के अपहरण की शिकायत दी थी। जिसके बाद अकिल थाना इलाके के मोहिद्दीनपुर सड़वा में बड़ी संख्या में फोर्स तैनात की गई थी।

मेरठ में भी दो दिन पहले एक मुस्लिम युवती ने हिंदू बनकर युवक से शादी रचाई थी। दोनों ने मुजफ्फरनगर के आर्य समाज मंदिर में विवाह किया था। युवती ने UP पुलिस को शिकायत देकर सुरक्षा की मांग की थी। मेरठ के मवाना गांव की सिदरा और किला परीक्षितगढ़ के युवक पीयूष का दिल्ली में अफेयर शुरू हुआ था। दोनों एक कंपनी में काम करते थे।

यह भी पढ़ें:नाम बदला…प्रेम जाल में फंसाया…फिर धर्म बदल कर किया निकाह, यूपी में लव जिहाद का एक और मामला

Open in App
Tags :