खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ड्राइवर की एक गलती, 100 लोग पहुंचे अस्पताल; UP में हुए बस हादसे का असली सच आया सामने

UP Firozabad Road Accident: यात्री नींद के आगोश में थे और बस दौड़ती जा रही थी, अचानक झटका लगा। बस हादसे का शिकार हुई और चीख पुकार मच गई। हादसा उत्तर प्रदेश में हुआ है, जिसके होने की वजह पुलिस जांच में सामने आई है। आइए जानते हैं कि एक्सीडेंट क्यों-कब और कैसे हुआ?
09:49 AM Jul 25, 2024 IST | Khushbu Goyal
क्रेन की मदद से बस साइड करके हाईवे खुलवाया गया।
Advertisement

Sleeper Bus Collision With Truck: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में आज अलसुबह एक स्लीपर बस खड़े ट्रक में पीछे से घुस गई। हादसे में ड्राइवर समेत 3 लोगों की मौत हुई है और 100 से ज्यादा घायल हैं, जिनका शिकोहाबाद और सैफई के अस्पताल में उपचार किया गया। हादसा आगरा- लखनऊ एक्सप्रेसवे पर थाना नगला खंगर क्षेत्र में माइल स्टोन 59 पर हुआ।

Advertisement

डबल डेकर बस 100 से ज्यादा पैसेंजरों को लेकर उत्तर प्रदेश के बहराइच से दिल्ली जाने के लिए निकली थी कि हादसे का शिकार हो गया। SDM सिरसागंज ने हादसे की पुष्टि की। हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया। वहीं पुलिस ने हादसे की जांच तो ड्राइवर की लापरवाही सामने आई। हादसा ड्राइवर को झपकी लगने से हुआ।

यह भी पढ़ें:भारत में रेप-आतंकी हमले का खतरा, इन 2 राज्यों में नहीं जाएं; अपने नागरिकों के लिए अमेरिका की एडवाइजरी

नींद की झपकी लगने से बैलेंस बिगड़ा

सूत्रों के मुताबिक, हादसे का शिकार हुए लोग बहराइच जिले के पयागपुर गांव के निवासी थे। हादसे के वक्त सभी नींद के आगोश में थे। ड्राइवर की साइड में बैठे शख्स ने पुलिस को बयान दिया कि ड्राइवर को नींद की झपकी लग रही थी। वह चाय भी पी रहा था, लेकिन उसकी नींद दूर नहीं हुई। हादसा उसी वजह से हुआ। नींद की झपकी लगने से ड्राइवर ने बैलेंस खो दिया और बस को ट्रक में भिड़ा दिया।

Advertisement

हादसे की जानकारी मिलते ही SP ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह, सिरसागंज SDM सत्येंद्र सिंह, इंस्पेक्टर नगला खंगर गिरीश कुमार हादसास्थल पर पहुंचे। राहगीरों के साथ मिलकर पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। हादसाग्रस्त बस से घायलों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया। तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। हादसे का केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें:Plane Crash में जिंदा जले 18 लोग कौन? प्रत्यक्षदर्शियों की जुबानी नेपाल हादसे की कहानी

मुख्यमंत्री योगी के अधिकारियों को कड़े निर्देश

बता दें कि हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवदेना जताई। साथ ही घायलों को हरसंभव मेडिकल सर्विस उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होंने प्रशासन के अधिकारियों को हादसास्थल का जायजा लेने को कहा। अस्पताल जाकर घायलों से मिलने के लिए कहा। उन्होंने घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की। मृतकों की पहचान ड्राइवर इरफान, पैसेंजर रामदेव के रूप में हुई है। तीसरे मृतक की शिनाख्त नहीं हुई है। घायलों की सूची भी जिला प्रशासन की ओर से जारी की गई है।

यह भी पढ़ें:नीतीश कुमार के फिर बिगड़े बोले, सदन में MLA से बोले- महिला हो कुछ नहीं जानती, चुपचाप बैठ जाइए

Advertisement
Tags :
Accident NewsBus Accidentup bus accident news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement