चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

यूपी के सरकारी कर्मियों को बड़ी सौगात, CM योगी ने पुरानी पेंशन स्कीम पर लिया बड़ा फैसला

Yogi Cabinet Meeting : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में योगी कैबिनेट की मीटिंग हुई, जिसमें कई अहम फैसले लिए गए। एक फैसला सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के हित में लिया गया। सरकार ने पुरानी पेंशन स्कीम के प्रस्ताव को पास कर दिया।
06:28 PM Jun 25, 2024 IST | Deepak Pandey
CM Yogi Adityanath (File Photo)
Advertisement

UP Old Pension Scheme News : उत्तर प्रदेश के सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को बड़ी सौगात मिली। सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुरानी पेंशन स्कीम के विकल्प प्रस्ताव को अनुमति दे दी। 28 मार्च 2005 से पहले नियुक्त अफसरों और कर्मियों को योगी सरकार के इस फैसले का लाभ मिलेगा। लखनऊ में मंगलवार को योगी कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें 44 प्रस्ताव पर मुहर लगी।

Advertisement

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को यूपी में बड़ा झटका लगा। ऐसे में सबकी निगाहें राज्य के उपचुनाव पर टिकी हैं। ऐसे में अब सत्तारूढ़ पार्टी किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। इससे पहले योगी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को साधने की कोशिश की और पुरानी पेंशन के विकल्प प्रस्ताव पर मुहर लगा दी।

यह भी पढ़ें : ‘Modi-Yogi ने हरवा दिया चुनाव…’ Om Prakash Rajbhar ने मंच से BJP पर फोड़ा हार का ठीकरा

ये भी प्रस्ताव हुए पास

Advertisement

योगी कैबिनेट की बैठक में कई और प्रस्ताव भी पास हुए। इसके तहत अयोध्या में टाटा संस की ओर से 650 करोड़ की लागत से मंदिर संग्रहालय का निर्माण कराया जाएगा। 100 करोड़ के कई विकास कार्य होंगे, जिसमें पर्यटन विभाग 1 रुपये के लीज पर जमीन देगा। पर्यटन विभाग शाकंभरी देवी धाम की जमीन पर विकास कराएगा। पर्यटन विभाग का आश्रय गृह बंद है, जिसे पीपीपी मॉडल पर 30 साल की लीज पर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : आखिर मंच पर क्यों PM मोदी ने पकड़ा CM योगी का हाथ? जानकर दंग रह जाएंगे आप

ऊर्जा विभाग के प्रस्ताव को भी मिली मंजूरी

केंद्र सरकार ने विद्युत निरीक्षक के लिए इलेक्ट्रिसिटी एक्ट बनाया है, उसी के तर्ज पर राज्य सरकार ने नियमावली बनाने का प्रस्ताव पास किया। गोरखपुर में पर्यटन स्थल के रूप में परमहंस योगानंद की जन्मस्थली विकसित होगी, जिसके लिए पर्यटन विभाग जमीन देगा। अयोध्या कैंट क्षेत्र में सीवेज बनेगा, जिस पर 351.40 करोड़ खर्च होंगे।

Advertisement
Tags :
CM YogiYogi cabinet meeting
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement