होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सर्जरी के बाद युवती को हुआ दर्द, दोबारा घाव खोलने पर चौंक पड़े डॉक्टर... निकली ये चीज

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में डॉक्टर की लापरवाही का मामला सामने आया है। 18 साल की युवती की हेड सर्जरी की गई थी। युवती को असहनीय दर्द हुआ तो परिजन एक निजी अस्पताल लेकर गए। वहां जांच के बाद डॉक्टरों ने परिजनों को चौंकाने वाली बात बताई। विस्तार से मामले के बारे में जानते हैं।
05:00 PM Sep 30, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Hapur News: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में एक सरकारी डॉक्टर के खिलाफ लापरवाही के आरोप लगे हैं। 18 साल की युवती की डॉक्टर ने हेड सर्जरी की थी। लड़की के सिर में टांके लगाने के बाद डॉक्टर ने सर्जिकल सुई अंदर ही छोड़ दी। लड़की का नाम सितारा है। पड़ोसियों से झगड़े के बाद घायल होने पर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया था। डॉक्टर ने कहा कि सितारा के सिर में टांके लगाने की जरूरत है। जिसके बाद सिर पर टांके लगाए गए और डॉक्टर ने पट्टी बांधकर युवती को घर भेज दिया। घर आने पर महिला का असहनीय दर्द होने लगा।

Advertisement

आरोप-नशे में था डॉक्टर

इसके बाद परिवार के लोग उसे एक निजी अस्पताल में ले गए। जहां डॉक्टर ने दोबारा घाव खोला तो चौंक गए। सरकारी डॉक्टर ने टांके लगाने के बाद सर्जिकल सुई अंदर ही छोड़ दी थी। इसके बाद सुई को निकाला गया तब जाकर लड़की को दर्द से छुटकारा मिला। युवती की मां ने आरोप लगाया कि जब डॉक्टर ने उसे टांके लगाए तब वह नशे में था। अब युवती के परिवार ने न्याय की मांग की है।

यह भी पढ़ें- चक्रवाती तूफान फिर तबाही मचाएगा‌? क्या दिल्ली में भी बरसेंगे बादल, जानें देशभर में मौसम का हाल

परिजनों का कहना है कि जो उनके साथ हुआ, वह किसी और के साथ न हो। लड़की की मां की शिकायत पर हापुड़ जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील त्यागी की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लड़की के साथ हुई घटना की जानकारी है। दो सदस्यीय टीम गठित की गई है। जैसे ही टीम रिपोर्ट सौंपेगी, उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने डॉक्टर के नशे में होने की बात से पूरी तरह इन्कार किया है।

Advertisement

ओडिशा में सामने आया था ऐसा मामला

विशेषज्ञों के अनुसार सर्जिकल सुई बॉडी में छोड़ने पर दर्द और जलन का सामना करना पड़ सकता है। ओडिशा के संभलपुर जिले के बुर्ला में कुछ दिन पहले ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया था। एक युवती के सिर से 85 सुइयां निकाली गई थीं। वीर सुरेंद्र साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च (VIMSAR) में युवती के सिर की सर्जरी की गई थी।

यह भी पढ़ें- बिहार में बाढ़ से मचा ‘हाहाकार’, 13 जिले पानी में डूबे, खतरे के निशान से ऊपर बह रहीं कोसी-गंडक

Open in App
Advertisement
Tags :
Uttar Pradesh News
Advertisement
Advertisement