चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IT Raid: हीरे की घड़ियां, फरारी-लैंबोर्गिनी, 7 करोड़ कैश, जानें पान-मसाला बेचने वाले से 5 दिन में क्या-क्या मिला?

Tobacco Trader Income Tax Raid Update: उत्तर प्रदेश के कानपुर में पान मसाला बेचने वाला आयकर छपामारी में करोड़ों का मालिक निकाला। उसके घर से आयकर अधिकारियों को इतना खजाना मिला कि वे गिनते-गिनते थक गए। हीरे, लग्जरी कारें, करोड़ों का कैश देखकर आयकर अधिकारी हैरान हैं। 5 दिन से छापामारी चल रही है। 100 करोड़ का चूना तो करोबारी आयकर विभाग को लगा चुका है।
08:24 AM Mar 05, 2024 IST | Khushbu Goyal
Tobacco Trader Imcome Tax Raid Recovery
Advertisement

UP Kanpur Tobacco Trader Income Tax Raid Update: पान मसाला बेचने वाला 'धनकुबेर' निकला। इनकम टैक्स की रेड में उसके घर से इतना खजाना मिला, देखकर आयकर अधिकारियों की आंखें फटी रह गईं। 29 फरवरी से शुरू हुई छापामारी को 5 दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक खजाना खत्म नहीं हुआ।

Advertisement

आयकर विभाग की टीमें तंबाकू कारोबारी के 20 ठिकाने खंगाल चुकी हैं। आरोपी का नाम केके मिश्रा है, जो बंशीधर टोबैको प्राइवेट लिमिटेड का मालिक है। आयकर विभाग ने कंपनी के दिल्ली, मुंबई, गुजरात के ठिकाने खंगाल दिए हैं। रेड के दौरान आयकर अधिकारियों ने 100 करोड़ के टैक्स की चोर भी पकड़ी है।

 

Advertisement

छापामारी में मिल चुकी यह सब चीजें

 

केके मिश्रा पर आयकर विभाग के आरोप

आयकर विभाग ने केके मिश्रा पर 100 करोड़ के आयकर टैक्स की चोरी करने का आरोप लगाया है। कागजों में कंपनी का टर्नओवर 20 से 25 करोड़ ही दिखाया गया है, जबकि टर्नओवर करीब 100 से 150 करोड़ रुपये का है। केके मिश्रा पर आरोप है कि वह दूसरी कंपनियों को कच्चा माल सप्लाई करने की आड़ में टैक्स और GST की चोरी कर रहा है। उसकी कंपनी बिना किसी डॉक्यूमेंट के तंबाकू और पान मसाला बेचती है। छापामारी के दौरान आयकर टीमों ने केके मिश्रा के बैंक खातों की डिटेल जब्त की है। कंपनी से जुड़े डॉक्यूमेंट, हार्ड डिस्क और लैपटॉप जब्त किए हैं।

 

बीमारी का बहाना बनाकर बचने की कोशिश

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जब आयकर टीमें केके मिश्रा के घर पहुंची तो उसने बीमारी का बहाना बना लिया और अस्पताल पहुंच गया। कुछ दिन पहले उसकी लीवर ट्रांसप्लांट सर्जरी हुई थी, जिसके चेकअप के बहाने उसने बचने की कोशिश की। वह आयकर अधिकारियों के सवालों का जवाब देने से बचता रहा, लेकिन जब उसने जांच में सहयोग नहीं किया तो आयकर अधिकारियों ने सख्ती बरती। इसके बाद वह पूछताछ में शामिल हुआ।

Advertisement
Tags :
Income Tax Raid
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement