चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अमेठी-रायबरेली का सस्पेंस खत्म? राहुल गांधी और प्रियंका गांधी कर सकते हैं नामांकन

UP Lok Sabha Election: गांधी परिवार की दो सीटों पर संस्पेस खत्म हो गया है। जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी की सीट रायबरेली से प्रियंका गांधी और राहुल गांधी अमेठी सीट से नामांकन दाखिल कर सकते हैं।
08:46 AM Apr 25, 2024 IST | Rakesh Choudhary
राहुल गांधी और प्रियंका गांधी
Advertisement

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान से पहले यूपी से लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। मीडिया सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी और प्रियंका गांधी, अमेठी-रायबरेली सीटों से नामांकन कर सकते हैं। हालांकि इसकी घोषणा 30 अप्रैल से पहले नहीं की जाएगी। वहीं दूसरे चरण में केरल की वायनाड सीट पर भी मतदान होगा। इस सीट पर राहुल गांधी का मुकाबला भाजपा के सुरेंद्रन और सीपीआई के एनी राजा से होगा।

Advertisement

इस बीच खबर यह भी है कि नामांकन से पहले दोनों दिग्गज नेता अयोध्या में रामलला के दर्शन भी कर सकते हैं। अमेठी-रायबरेली से दोनों की उम्मीदवारी को लेकर कांग्रेस की ओर से फिलहाल कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि अगर दोनों नेता मैदान में उतरते हैं तो 1 मई और 3 मई को नामांकन कर सकते हैं।

राहुल गांधी की टीम ने शुरू किया कैंपेन

चुनाव की तैयारी को लेकर राहुल गांधी की टीम ने अमेठी में कैंप भी शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार कांग्रेस 1 मई से अमेठी में अपना शक्ति प्रदर्शन करेगी और इस दौरान राहुल गांधी अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। बता दें कि अमेठी और रायबरेली सीटों पर कांग्रेस का कब्जा रहा है।

2019 में अमेठी से हार गए थे राहुल गांधी

बता दें कि 2019 के चुनाव में राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए थे। उन्हें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने 49 हजार से अधिक मतों पराजित किया था। हालांकि उन्होंने केरल के वायनाड से भी नामांकन दाखिल किया था। वहीं रायबरेली सीट पर भी कांग्रेस का भी कब्जा रहा है। 2019 में सोनिया गांधी ने यहां से चुनाव जीता था। खराब स्वास्थ्य के कारण इस बार वह लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ रही हैं। फिलहाल सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा की सांसद हैं।

Advertisement

4 बार सांसद रायबरेली से सांसद रहीं सोनिया गांधी

सोनिया गांधी अपना पहला चुनाव 1999 में अमेठी से लड़ी और बड़ी जीत दर्ज की। इसके बाद 2004 में वे पहली बार रायबरेली से चुनाव लड़ीं। जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी कुल 5 बार लोकसभा की सदस्य निर्वाचित हुईं। ऐसे में उनकी सीट पर अब बेटी प्रियंका गांधी मैदान में उतर सकती हैं।

ये भी पढ़ेंः समस्तीपुर में मंत्रियों के बच्चे आमने-सामने, चुनावी जंग हुई रोचक, जानें कौन-कौन हैं मैदान में?

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस ने हैदराबाद में उतारा तगड़ा प्रत्याशी, ओवैसी के खिलाफ कौन लड़ेगा चुनाव?

Advertisement
Tags :
amethilok sabha election 2024priyanka gandhiRaebareliRahul Gandhi
Advertisement
Advertisement