whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नाम बदला...प्रेम जाल में फंसाया...फिर धर्म बदल कर किया निकाह, यूपी में लव जिहाद का एक और मामला

Lucknow Crime News: यूपी के लखनऊ में ताज मोहम्मद नाम के शख्स ने बबलू बनकर पहले लड़की को प्रेम जाल में फंसाया, फिर धर्म परिवर्तन कराकर उससे निकाह कर लिया। इसके बाद आरोपी ने महिला को तीन तलाक भी दे दिया।
02:34 PM Aug 31, 2024 IST | Rakesh Choudhary
नाम बदला   प्रेम जाल में फंसाया   फिर धर्म बदल कर किया निकाह  यूपी में लव जिहाद का एक और मामला
UP Love Jihad Case

UP Love Jihad Case: यूपी से लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है। राजधानी लखनऊ में एक शख्स ने अपनी पहचान छिपाकर पहले महिला को प्रेम जाल में फंसाया। फिर उसके साथ निकाह किया। इसके बाद उसका धर्म परिवर्तन कर तीन तलाक दे दिया। पीड़िता ने आरोपी का नाम ताज मोहम्मद बताया है।

महिला ने कहा कि आरोपी ताज मोहम्मद उसे बबलू नाम बताकर मिला था। इसके बाद उसने उसको प्रेम जाल में फंसाया और साथ ले गया। जब उसे सच्चाई पता चली कि उसका नाम बबलू नहीं बल्कि ताज मोहम्मद है तो उसने उसका विरोध किया। इसके बाद उसने मारपीट की और जबरन मेरा धर्म परिवर्तन करा दिया। ताज मोहम्मद ने मेरा नाम नाजिया रख दिया और मेरे साथ निकाह कर लिया।

मजबूरी में साथ रहना पड़ा

पीड़िता ने बताया कि निकाह के बाद मजबूरी में मुझे उसके साथ रहना पड़ा। इस दौरान वह प्रेग्नेंट भी हो गई। फिर किसी तरह मेहनत मजदूरी कर अपना घर चलाने लगी। इस दौरान उसने कुछ पैसा इकट्ठा कर लिया था। जब इस बात की भनक ताज को लगी तो उसने मुझसे वह सारा पैसा ले लिया और सऊदी अरब चला गया। फिर धीरे-धीरे उसने आना-जाना बंद कर दिया।

दूसरी लड़की से कर ली शादी

कुछ समय बाद उसे पता चला कि ताज ने साजिया नामक लड़की से विवाह कर लिया है। जोकि लखनऊ के गोसाईगंज स्थित टोला मलौली की रहने वाली है। जब उसने इसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की और घर से भी निकाल दिया।

ये भी पढ़ेंः बेटी के साथ अंतरंग संबंध बनाने वाला शख्स पहुंचा जेल, बोला-‘पत्नी बीमार थी इसलिए…’

महिला ने भाई के घर ली शरण

महिला ने कहा कि इसके बाद वह अपने भाई घर चली गई लेकिन ताज मोहम्मद उसके भाई के घर आया और वहां पर भी झगड़ा करने लगा। फिर तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया। इसके बाद वह थाने पहुंची और मामला दर्ज करवाया। मामले में एसएचओ ने कहा कि पीड़िता की शिकायत के बाद भारतीय न्याय संहिता की धारा 85, 115(2) और मुस्लिम महिला विवाह अधिनियम 2019 की धारा 3 और 4 के अनुसार मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

ये भी पढ़ेंः यूपी के देवरिया में बड़ा हादसा, रॉन्ग साइड चल रहे पिकअप ट्रक ने कई वाहनों में मारी टक्कर, 3 की मौत

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो