होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गुजरात के बाद अब UP के इस शहर के होटलों को बम से उड़ाने की धमकी, मेल भेज फिरौती भी मांगी

Uttar Pradesh Crime News: गुजरात के बाद अब यूपी के एक शहर के होटलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। मामला सामने आने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है। जिन होटलों को धमकी दी गई है, वहां सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। ऐसा ही मामला एक दिन पहले राजकोट में सामने आया था।
03:09 PM Oct 27, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Lucknow Crime News: गुजरात के राजकोट शहर जैसा मामला यूपी में सामने आया है। राजधानी लखनऊ के कई होटलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। पुलिस को एक मेल के बारे में पता लगा है। जिसमें फिरौती भी मांगी गई है। मामला सामने आने के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर है। जिन होटलों को धमकी दी गई है, उनके बाहर सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। बताया जा रहा है कि 10 होटलों को धमकी दी गई है। जिन होटलों का नाम मेल में हैं, उनमें सारका होटल, होटल मेरिएट, कम्फर्ट होटल विस्टा, पकडिल्या होटल, लेमनट्री होटल, फॉर्च्यून होटल, दयाल गेटवे होटल्स और क्लार्क अवध होटल शामिल हैं। वहीं, मेल के संदर्भ में पुलिस ने होटल मालिकों को भी अलर्ट कर दिया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:Bomb Threat: तिरुपति के 3 होटलों को बम से उड़ाने की धमकी, ड्रग रैकेट सरगना के नाम से आई ईमेल

इससे पहले शनिवार को भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था। जहां गुजरात के राजकोट शहर के कई होटलों को बम से उड़ा देने की धमकी दी गई थी। उत्तर प्रदेश पुलिस धमकी के बाद अलर्ट पर है। पुलिस को शक है कि आरोपियों का मकसद दहशत फैलाना हो सकता है। वहीं, किसी ने शरारत न की हो, पुलिस सभी एंगल से मामले की जांच कर रही है।

Advertisement

गुजरात पुलिस को भी मिला था मेल

शनिवार को राजकोट जिले के 10 होटलों में बम की धमकी भी एक ईमेल के जरिए दी गई थी। जिसके बाद पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी थी। कई होटलों की जांच की गई थी। राजकोट के होटल इंपीरियल पैलेस, ग्रैंड रीजेंसी, होटल सयाजी, होटल सीजन आदि के बाहर पुलिस ने सिक्योरिटी बढ़ाई है। पुलिस के अनुसार राजकोट के सभी प्रतिष्ठित होटलों में बम स्क्वॉड और डॉग स्क्वॉड से जांच की गई थी। गुजरात पुलिस के अनुसार पौने एक बजे धमकी भरे ईमेल की जानकारी मिली थी।

वहीं, लगातार फ्लाइट्स और होटल्स को धमकियों के बीच सरकार ने कई साइट्स को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (IT) ने इस बाबत एडवाइजरी जारी की थी। जिसमें कहा गया था कि सोशल मीडिया कंपनियों को फर्जी बम धमकी वाले मैसेजेज को अपने प्लेटफॉर्म से हटाना होगा।

यह भी पढ़ें:अलर्ट! बिहार-बंगाल में तूफान-बारिश; जानें ओडिशा में अब कैसे हालात? पढ़ें साइक्लोन DANA पर ताजा अपडेट

Open in App
Advertisement
Tags :
Uttar Pradesh Crime News
Advertisement
Advertisement