होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पटरी से उतरे ट्रेन के 20 डिब्बे, दिल्ली-मुंबई रूट पर आवागमन ठप; कब और कहां हुआ हादसा?

Uttar Pradesh News: एक बार फिर मालगाड़ी के डिब्बे डिरेल होने के कारण दिल्ली-मुंबई रूट पर आवागमन ठप हो गया है। आनन-फानन में कई ट्रेनों को यहां-वहां रोका गया है। वहीं, बचाव दल को मौके पर रवाना किया गया है। आखिर हादसा कहां हुआ है? इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।
10:41 PM Sep 18, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Mathura News: मथुरा में मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतरने के बाद रेलवे विभाग ने 15 ट्रेनों को जहां-तहां रोक देने के आदेश दिए हैं। ट्रेन डिरेल होने के कारण दिल्ली-मुंबई रूट ठप हो गया है। रेलवे की ओर से बचाव दल मौके पर पहुंच गया है। बता दें कि वृंदावन रेलखंड पर हादसा रोड स्टेशन से 800 मीटर आगे हुआ। डिब्बे पलटने के बाद ट्रैक के ऊपर कोयला बिखर गया है। दिल्ली-मुंबई के बीच ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया है। सूत्रों के मुताबिक रेलवे ने 15 ट्रेनों को यहां-वहां रुकवाया है। बचाव दल रेस्क्यू में जुटा है। अभी जानी नुकसान की बात सामने नहीं आई है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:UK ने Study Visa नियमों में किए ये बड़े बदलाव; भारतीय छात्रों को होगा फायदा या नुकसान?

मथुरा में पहले भी ऐसे मामले सामने चुके हैं। इसी साल फरवरी में डीएमटी मालगाड़ी का डिब्बा डिरेल हो गया था। जिसके कारण ढाई घंटे तक मथुरा-नई दिल्ली ट्रैक ठप रहा था। डिवीजनल मेटेरियल ट्रेन के एक डिब्बे के चार पहिये डिरेल होने की वजह से आवागमन रुका था। रेलवे ने मामले की जांच के आदेश भी जारी किए थे। इंजन के 6वें डिब्बे के पहिये डिरेल हुए थे।

Advertisement

कुछ दिन पहले डिरेल हुए थे 15 डिब्बे

वहीं, कुछ दिन पहले मथुरा में देर रात मथुरा-दिल्ली रेल मार्ग पर भूतेश्वर वृंदावन के बीच एक मालगाड़ी के 15 डिब्बे डिरेल हो गए थे। बताया जा रहा है कि ये मालगाड़ी दिल्ली से आगरा के लिए रवाना हुई थी। लेकिन मथुरा में हादसे का शिकार हो गई। जिसकी वजह से मथुरा-दिल्ली ट्रैक पूरी तरह जाम हो गया था। इसके बाद कई ट्रेनों को रोका गया था। वहीं, कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया था। रेलवे ने सूचना के बाद तुरंत एक्शन लिया था। बचाव टीमों को मौके के लिए रवाना किया गया था। जिसके बाद बड़ी क्रेनों की मदद से डिब्बों को हटवाया गया था।

यह भी पढ़ें:फ्लाइट में बैग फटने से मची अफरा-तफरी, धुएं के बीच करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग; जानें मामला

Open in App
Advertisement
Tags :
Mathura Train Derailed
Advertisement
Advertisement