खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

UP News: डेढ़ महीने बाद आरिफ को देखकर अपने बाड़े में बेचैन हो उठा 'दोस्त' सारस, लोग बोले- तेरे जैसा यार कहां... देखें Video

04:11 PM Apr 11, 2023 IST | Naresh Chaudhary
Advertisement

UP News: उत्तर प्रदेश में आज किसी को आरिफ और सारस (पक्षी) की दोस्ती के बारे में बताने की जरूरत नहीं है। आरिफ ने घायल सारस की जान बचाई तो सारस ने अपना पक्का दोस्त मान लिया। सोमवार को इस दोस्ती का एक ऐसा नजारा सामने आया कि लोगों की आंखों से आंसू छलक पड़े। लोगों ने इतना तक कहा कि तेरे जैसा यार कहां…। काफी दिनों बाद जब सारस ने अपने दोस्त आरिफ को अपने पास देखा तो वह अपने बाड़े में बेचैन हो उठा।

Advertisement

आरिफ को देख खुशी से झूम उठा दोस्त सारस

जानकारी के मुताबिक सोमवार को अमेठी के रहने वाले मोहम्मद आरिफ कानपुर के चिड़ियाघर में रह रहे अपने दोस्त सारस से मिलने के लिए पहुंचे। अपने बाड़े से सारस ने जैसे ही आरिफ को देखा तो मानो वह खुशी से पागल हो गया। आरिफ से मिलने के लिए बाड़े में फड़फड़ाने लगा। आरिफ ने जब आवाज दी तो सारस की खुशी सातवें आसमान पर पहुंच गई। सिर हिला कर आरिफ को अपने पास बुलाने लगा।

और पढ़िए – Viral Video: मुरादाबाद की यूनिवर्सिटी में छात्र को आया इतना गुस्सा, छात्रा को 5 सेकेंड में जड़े 5 थप्पड़

Advertisement

अमेठी के एक गांव से शुरू हुई दोनों की कहानी

बता दें कि मोहम्मद आरिफ और सारस की दोस्ती की कहानी उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के गांव औरंगाबाद में शुरू हुई थी। कुछ माह पहले आरिफ को खेतों में एक सारस घायल अवस्था में पड़ा मिला था। उसके पैर में चोट लगी थी। आरिफ उसे अपने घर लेकर आए और उसका इलाज व देखभाल की। तभी से सारस आरिफ के साथ रहने लगा।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे दोनों के वीडियो

आरिफ और सारस की दोस्ती ऐसी हो गई कि दोनों साथ ही रहने लगे। आरिफ बाइक से कहीं जाते थे तो सारस भी उड़कर उनके साथ जाता था। आरिफ के साथ ही खाना खाता था। दोनों की दोस्ती के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे। जब मामले की जानकारी वन विभाग को हुई तो टीम ने गांव में पहुंच कर सारस को अपने कब्जे में लिया और रायबरेली के पक्षी विहार में रखा, लेकिन सारस अपने दोस्त आरिफ के बिना रहने वाला था।

और पढ़िए – UP News: नोएडा में सरेराह लूट; ई-रिक्शे में बैठी महिला की चेन और डायमंड लॉकेट छीन कर बाइकर्स फरार

…फिर शुरू हुई दोनों के विरह की कहानी

यहां के पक्षी विहार से सारस आरिफ से मिलने के लिए उड़ान भर दी। इस घटना की जानकारी जब वन विभाग को हुई तो उनके होश उड़ गए। सारस की तलाश शुरू हुई, लेकिन वह नहीं मिला। तीन दिन बाद एक गांव के लोगों को सारस मिला। सूचना पर पहुंची टीम यहां से सारस को लेकर कानपुर के चिड़ियाघर में छोड़ आई। यहां वर्तमान में सारस को क्वारंटीन रखा गया है। यह समय पूरा होने के बाद सारस को अन्य पक्षियों के साथ बाड़े में रखा जाएगा।

अखिलेश यादव ने भी किए कई ट्वीट

दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी आरिफ और सारस की दोस्ती को लेकर कई ट्वीट किए। कुछ ट्वीट में उन्होंने प्रदेश सरकार पर निशाना भी साधा। सोमवार को आरिफ और सारस की मुलाकात को लेकर सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने कहा है कि सारस और आरिफ की प्रेम देखकर आंसू छलक आए।

और पढ़िए – प्रदेश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

(Ambien)

Advertisement
Tags :
Amethi NewsKanpur NewsUP NewsUttar Pradesh NewsViral News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement