चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

UP News: सीएम योगी ने UPPSC के 500 चयनितों को बांटे नियुक्ति पत्र, बोले- पहले 10 वर्षों तक ऐसा करो काम कि जनता हमेशा करे याद

06:38 PM Mar 23, 2023 IST | Naresh Chaudhary
Advertisement

UP News: उत्तर प्रदेश (UP News) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार ने पिछले छह वर्षों में पूरी निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ 5.5 लाख से ज्यादा युवाओं को नौकरी दी है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा के माध्यम से विभिन्न विभागों के लिए नवनियुक्त अधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपते हुए सीएम ने बोले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘मिशन रोजगार’ युवाओं के सपनों को पंख देने वाला है।

Advertisement

सरकारी कोचिंग से पढ़े 43 छात्र बने अधिकारी

समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री अभ्युदय कोचिंग योजना के 43 अभ्यर्थियों का उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में चयन हुआ है। उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां सरकारी सेवाओं के लिए राज्य की भर्ती प्रक्रिया चल रही है, वहीं युवाओं को निजी क्षेत्र में भी काम मिल रहा है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने ‘ई-अधियाचन पोर्टल’ का भी उद्घाटन किया।

और पढ़िए – PM Modi Varanasi Visit Live Update: वाराणसी के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में कार्यक्रम शुरू, स्वास्थ्य मंत्री बोले- 2025 तक देश को टीबी मुक्त करेंगे

Advertisement

500 चयनित अभ्यर्थियों को सीएम योगी ने दी बधाई

राज्य सरकार की ओर से 500 नवनियुक्त अधिकारियों को बधाई देते हुए सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने 6 साल में एक नई छलांग लगाई हैं। छह साल पहले, ये वही युवा हैं जो अपनी पहचान के लिए जूझ रहे थे। सीएम योगी ने कहा कि ये युवा अब देश के किसी अन्य राज्य में अपने गृह राज्य के बारे में बोलने से नहीं हिचकिचाते।

पहले हर तीसरे दिन होता था दंगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह वही राज्य है, जहां विकास कार्यों में माफिया का दबदबा रहता था। उन्होंने कहा कि भर्ती और स्थानांतरण की प्रक्रिया ताश के पत्तों की तरह बदल दी गई है। यह वही राज्य है, जहां हर तीसरे दिन दंगे होते थे और निवेश नहीं आता था। निवेशक अपना कारोबार बंद करने लगे और राज्य छोड़कर चले गए।

और पढ़िए – PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री मोदी आज वाराणसी में ‘वन वर्ल्ड टीबी समिट’ को करेंगे संबोधित

अज बदल गई है प्रदेश की तस्वीर

उन्होंने कहा कि किसी ने नहीं सोचा था कि उत्तर प्रदेश कभी सुधरेगा, लेकिन आज तस्वीर बदल गई है। सीएम योगी ने कहा कि गांव और शहर के हर हिस्से में अब परिवर्तन दिखाई दे रहा है। पलायन के लिए मजबूर युवा शक्ति अब अपने गृह राज्य में सम्मान प्राप्त कर रही है। हम सभी के सामने एक नई तस्वीर उभर रही है।

छह साल में 1.61 करोड़ युवाओं को मिला काम

योगी ने पिछले छह वर्षों में 1.61 करोड़ से ज्यादा युवाओं को रोजगार देने में सफल होने की बात कही। साथ ही बोले कि 60 लाख से ज्यादा युवा उद्यमियों को अपना स्टार्टअप, व्यवसाय शुरू करने के लिए सरकार की ओर से सहायता की गई है, जो अपने काम के दम पर वर्तमान में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं।

भविष्य के अधिकारियों को दी ये नसीहत

उन्होंने कहा कि सरकार उम्मीद करती है, चयनित उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखेंगे कि उनके प्रयासों से जनता को फायदा हो। सीएम योगी ने कहा कि आने वाले 10 वर्ष की सरकारी सेवा से आपके काम का आधार सिद्ध होगी। यदि आप इन वर्षों में जनभावनाओं के अनुरूप आचरण करेंगे तो लोगों का आप पर विश्वास बढ़ेगा।

उत्तर प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

(safeanimalshelter/)

Advertisement
Tags :
CM YogiGovt JobsLucknow NewsUP NewsUPPSCUttar Pradesh News
Advertisement
Advertisement