होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

UP News: महाराष्ट्र के CM शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस कैबिनेट के साथ पहुंचे अयोध्या, शिवसैनिकों ने किया स्वागत

11:45 AM Apr 09, 2023 IST | Naresh Chaudhary
Advertisement

UP News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, शिवसेना के साथी सांसदों और विधायकों के साथ अयोध्या पहुंच चुके हैं। इस दौरान महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के हजारों शिवसैनिकों ने उनका भव्य स्वागत किया।

Advertisement

पिछले साल जून 2022 में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद शिंदे की यह मंदिर शहर की पहली यात्रा है। बताया गया है कि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस रविवार को मुंबई से अयोध्या पहुंचे, जबकि सीएम एकनाथ शिंदे शनिवार को ही लखनऊ पहुंच गए थे। रविवार को वे अपने कैबिनेट के साथियों के साथ लखनऊ से अयोध्या के लिए रवाना हुए।

लखनऊ हवाई अड्डे पर सीएम योगी ने किया स्वागत

शिंदे और शिवसेना के कई नेता शनिवार को लखनऊ पहुंचे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिंदे का लखनऊ हवाईअड्डे पर धूमधाम से स्वागत किया। महाराष्ट्र के सीएम सरयू नदी के तट पर ‘आरती’ करेंगे। इसके बाद वे राम मंदिर परिसर में चल रहे निर्माण स्थल का भी दौरा करेंगे।

Advertisement

भगवान राम का आशीर्वाद लेने आए हैं हम

शिंदे ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि यह राजनीतिक दौरा नहीं है। मैं अयोध्या का दौरा करता रहता हूं, लेकिन यह पहली बार है जब मैं यहां सीएम के रूप में आया हूं। हमारी पार्टी के सभी नेता भगवान राम का आशीर्वाद लेना चाहते थे। मैं योगी जी और उनके मंत्रियों को धन्यवाद देना चाहता हूं। जो वे हमारा स्वागत करने के लिए यहां थे।

एक कारसेवक को चांदी की ईंट लेकर भेजा था

लखनऊ रवाना होने से पहले सीएम शिंदे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम 9 अप्रैल को भगवान राम का आशीर्वाद लेने के लिए अयोध्या जा रहे हैं। हमारी आस्था और विश्वास के कारण ही हम लोग इस यात्रा पर आए हैं। हम यहां आरती करेंगे। मुझे अभी भी याद है कि धर्मवीर आनंद ढिगाना (आनंद दिघे, जिन्हें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री अपना गुरु मानते हैं) ने एक कारसेवक को चांदी की ईंट लेकर अयोध्या भेजा था। इसलिए, रामलला के साथ हमारे पुराने संबंध हैं।

पालघर में पहले संतों पर हमला होता था, अब हम उनकी रक्षा करते हैं

सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि शिवसेना के नेता धनुष-बाण का चुनाव चिह्न पाकर अयोध्या जाना चाहते हैं। हम उन कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे, जो संतों ने अयोध्या में आयोजित किए हैं। उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए शिंदे ने कहा कि पहले पालघर में संतों की हत्या की जाती थी, लेकिन अब हम उनकी रक्षा कर रहे हैं। पालघर की घटना उद्धव के नेतृत्व वाली पिछली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार के दौरान हुई थी।

उत्तर प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

(canadianpharmacy365.net)

Open in App
Advertisement
Tags :
Ayodhya NewsMaharashtra CM Eknath ShindeRam MandirRamlalaUP News
Advertisement
Advertisement