होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Mathura Gangrape: चलती कार में 13 साल की किशोरी से गैंगरेप, फ्लाईओवर के नीचे छोड़ भागे

Uttar Pradesh News: गुरुवार दोपहर मथुरा में तीन युवकों ने एक नाबालिग किशोरी का अपहरण किया। जानकारी के मुताबिक, तीनों से बारी बारी से रेप किया जिसके बाद पीड़िता को फ्लाईओवर के नीचे फेंक कर भाग गए।
11:30 AM Sep 21, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Uttar Pradesh News: देश में महिलाओं के साथ बर्बरता के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हाल ही में एक 13 वर्षीय दलित किशोरी के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, किशोरी के साथ चलती वैन में 3 लोगों ने बलात्कार किया गया। इसके बाद आरोपी किशोरी को एक फ्लाईओवर के नीचे छोड़कर भाग गए। होश आने पर घर बच्ची ने घर पहुंचकर आपबीती सुनाई। तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Advertisement

दुकान पर गई थी लड़की

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये घटना मथुरा की है, गुरुवार दोपहर ये किशोरी एक किराने की दुकान पर गई थी। वहां पर एक स्थानीय युवक ने उसे पानी की बोतल दी। इसे पीने के तुरंत बाद उसे चक्कर आने लगा। इसके बाद ही दो अन्य युवक आए और तीनों ने उसे जबरन एक वैन में डाल लिया और एक सुनसान इलाके में ले गए। इसी चलती बैन में तीनों ने बारी बारी से किशोरी का रेप किया। इसके बाद उन्होंने किशोरी को एक फ्लाईओवर के नीचे फेंक दिया और भाग गए।

ये भी पढ़ें: जिस युवती के रेप केस में जेल, जमानत पर छूटते ही उसकी हत्या, सिर और सीने पर गोली मारी

होश में आकर सुनाई आपबीती

किशोरी अर्ध-बेहोशी की हालत में थी, जब उसको होश आया तो वो घर की तरफ भागी। घर पहुंचकर उसने अपने माता-पिता को आपबीती बताई और पेट में तेज दर्द की शिकायत की। उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने पुष्टि की कि उसके साथ बलात्कार हुआ है, जिसके बाद उसके पिता ने पुलिस से संपर्क किया। छाता पुलिस स्टेशन में भारतीय न्याय संहिता की धारा 138, 376डी और पॉक्सो ऐक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।  तीन में से  2 आरोपियों की पहचान की गई है। एसपी (ग्रामीण) त्रिगुण बिसेन ने कहा कि पीड़िता का बयान शनिवार को मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज किया जाएगा।

Advertisement

आपको बता दें कि राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के आंकड़ों के मुताबिक, 2012 में पुलिस पूरे भारत में प्रति वर्ष 25000 बलात्कार के मामले दर्ज कर रही थी। तब से, 2020 के COVID-19 महामारी वर्ष को छोड़कर, वार्षिक संख्या काफी हद तक 30,000 से ऊपर रही है, जिसमें भारी गिरावट देखी गई। 2016 में हमले लगभग 39,000 तक पहुंच गए। एक सरकारी रिपोर्ट के अनुसार, 2018 में, देश भर में औसतन हर 15 मिनट में एक महिला के बलात्कार की सूचना मिली।

ये भी पढ़ें: Kolkata Rape Murder: ममता सरकार ने डाॅक्टर्स की 99 प्रतिशत मांगें मानी, फिर भी जारी रहेगा आंदोलन, जानें क्यों?

Open in App
Advertisement
Tags :
Crime in Uttar PradeshUttar Pradesh News
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो