Advertisement

योगी सरकार का बड़ा ऐलान- यूपी पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा में स्टूडेंट्स को मिलेगा एक्स्ट्रा टाइम

UP Police Constable Recruitment Exam : यूपी पुलिस सिपाही भर्ती के लिए 23 अगस्त से एग्जाम होंगे। इसे लेकर सभी सेंटरों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। इस बीच योगी सरकार ने इस एग्जाम में एक्स्ट्रा टाइम देने का फैसला किया।

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर योगी सरकार का बड़ा ऐलान।

UP Police Constable Recruitment Exam : यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर योगी सरकार ने रविवार को बड़ा ऐलान किया। अब अभ्यर्थियों को यूपी सिपाही भर्ती के एग्जाम में एक्स्ट्रा टाइम मिलेगा। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने अभ्यर्थियों से विचार विमर्श के बाद यह फैसला लिया। इसे लेकर सभी एग्जाम सेंटरों के व्यवस्थापकों और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं।

भर्ती बोर्ड ने क्या दिए निर्देश?

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने शनिवार को यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ा कदम उठाया। अब अभ्यर्थियों को 2 घंटे की परीक्षा के बाद 5 मिनट अतिरिक्त समय मिलेगा। इसे लेकर भर्ती बोर्ड ने एग्जाम सेंटरों और संबंधित अफसरों को निर्देश दिए हैं।

यह भी पढे़ं : UP Teacher Bharti Case में HC से बड़ी राहत, तुरंत नहीं जाएगी टीचरों की नौकरी!

अभ्यर्थियों ने क्या थी मांग?

कैंडिडेट्स की ओर से एग्जाम सेंटर, परीक्षा की तारीख और शिफ्ट बदलने की मांग की जा रही थी, जिसे भर्ती बोर्ड ने मानने से इनकार कर दिया। भर्ती बोर्ड ने साफ-साफ कहा कि किसी भी स्थिति में न तो अभ्यर्थियों की शिफ्ट चेंज होगी, न ही एग्जाम सेंटर बदले जाएंगे और न ही परीक्षा डेट में कोई बदलाव होगा। एग्जाम के दौरान किसी परीक्षार्थी को कोई भी रफ शीट नहीं मिलेगी।

यह भी पढे़ं : 69 हजार शिक्षक भर्ती: HC के फैसले के बाद क्या बदलेगा, क्या बचेगी मौजूदा शिक्षकों की नौकरी?

रोडवेज बसों में फ्री सफर कर सकेंगे परीक्षार्थी

यूपी पुलिस कांस्टेबल के 60244 खाली पदों पर भर्ती के लिए 23, 24, 25, 30, 31 अगस्त को लिखित परीक्षा होगी। एग्जाम सेंटर पहुंचने के लिए अभ्यर्थी रोडवेज बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगे। साथ ही भर्ती बोर्ड ने यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए सिटी स्लिप जारी कर दी। परीक्षार्थी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक सकते हैं।

Open in App
Tags :