खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

UP Police: 60 हजार पदों पर भर्ती परीक्षा की नई डेट पर ताजा अपडेट

Constable Recruitment Exam Dates: उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान हो गया है, जो अगस्त महीने में 5 दिन चलेंगी। मुख्यमंत्री योगी ने 6 महीने में एग्जाम कराने का वादा निभाते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश भी दिए हैं।
11:51 AM Jul 25, 2024 IST | Khushbu Goyal
फरवरी 2024 में 2 दिन एग्जाम हुआ था।
Advertisement

UP Police Recruitment Exam Dates: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा की नई तारीखें सामने आ गई हैं। 60 हजार से ज्यादा पद भरे जाएंगे, जिनके लिए 5 लाख से ज्यादा नौजवान आवेदन कर चुके हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आज रिक्रूटमेंट एग्जाम की नई तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। पहले पेपर लीक होने के चलते परीक्षा रद्द कर दी गई थी।

Advertisement

नए शेड्यूल के अनुसार, अब एग्जाम 23 अगस्त से 31 अगस्त तक कराए जाएंगे। एग्जाम 5 दिन चलेंगे। 23, 24, 25 अगस्त और 30-31 अगस्त 2024 को 2 शिफ्टों में पेपर होगा। जन्माष्टमी के त्योहार के कारण बीच से गैप दिया गया है। पूरा शेड्यूल और नोटिफिकेशन देखने के लिए https://uppbpb.gov.in/ पर लॉगइन करें।

 

Advertisement

परीक्षार्थियों को मिलेगी फ्री बस सर्विस

योगी सरकार के आदेशानुसार, पांचों दिन एग्जाम देने परीक्षार्थियों के लिए फ्री बसें चलाई जाएंगी। इनका फायदा परीक्षार्थी अपनी सुविधा के अनुसार उठा सकते हैं। वहीं बस सर्विस के लिए परीक्षार्थी को अपने एडमिट कार्ड की फोटो कॉपी जमा करानी होगी। सरकारी की ओर से उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम को फ्री बसें चलाने के आदेश दे दिए गए हैं, जिनकी टाइमिंग विभाग एग्जाम टाइमिंग के अनुसार तय करेगा।

पेपर लीक के कारण कैंसिल हुई थी परीक्षा

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग ने साल 2023 में सिपाहियों के खाली पड़े 60244 पद भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। एग्जाम 17 और 18 फरवरी को हुआ था, लेकिन एग्जाम पेपर लीक हो गया। इस वजह से योगी सरकार की काफी किरकिरी हुई। उन्होंने फरवरी में हुए एग्जाम को रद्द करने का ऐलान करके 6 महीने के अंदर फिर से परीक्षा कराने की घोषणा की थी। अपने उस वादे को उन्होंने निभाया और एग्जाम करा रहे हैं।

बता दें कि 17-18 फरवरी 2024 को प्रदेश के 75 जिलों में 2500 से ज्यादा सेंटरों पर एग्जाम हुआ था। करीब 48 लाख लोगों ने एग्जाम दिया था, जिनमें 16 लाख सिर्फ महिला परीक्षार्थी थीं, लेकिन इस बार मुख्यमंत्री ने नियमों के तहत कड़ी सुरक्षा में एग्जाम कराने का आदेश दिया है।

Advertisement
Tags :
police recruitmentUP PoliceUP Police NewsUP Police Recruitment
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement