खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

UP के इस जिले में अब मंडे को छुट्टी, संडे को लगेगी क्लास; जानें नया आदेश

School Holiday News: यूपी के वाराणसी जिले में प्रशासन ने छुट्टियों को लेकर नया आदेश जारी किया है। अब सोमवार को स्कूलों में अवकाश रहेगा। वहीं, संडे को बच्चे स्कूल आएंगे। 22 जुलाई से सावन का महीना शुरू होना है। मंदिरों में भीड़ को देखते हुए फैसला लिया गया है।
06:08 PM Jul 21, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

School Holiday: कल यानी 22 जुलाई से सावन शुरू होने वाला है। सोमवार को मंदिरों में भोलेनाथ के दर्शनों के लिए भीड़ उमड़ सकती है। जिसको लेकर प्रशासन ने स्कूलों में अवकाश की घोषणा की है। वाराणसी प्रशासन के अनुसार अब संडे को क्लासें लगेंगी। वहीं, सोमवार को स्कूल बंद रहेंगे। वाराणसी जिला प्रशासन ने सावन के हर सोमवार को स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया है। रविवार को सभी स्कूल खुले रहेंगे। नियमित तौर पर कक्षाएं लगेंगी। वहीं, सोमवार को बच्चे अपने घर रहेंगे। बता दें कि बाबा विश्वनाथ धाम पर सावन के पहले सोमवार को भीड़ उमड़ती है। जिसके चलते प्रशासन ने यह फैसला लिया है। पिछले साल भी सावन के हर सोमवार को स्कूल बंद किए गए थे।

Advertisement

अगस्त महीने में बच्चों के लिए खूब छुट्टियां

वहीं, बच्चों के लिए अगस्त महीने में भी ढेरों छुट्टियां हैं। चार सोमवार को छुट्टी रहेगी। वहीं, 15, 19 और 26 अगस्त को भी स्कूल नहीं खुलेंगे। वाराणसी में भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। गोदौलिया से मैदागिन तक नो व्हीकल जोन घोषित किया गया है। ये आदेश रविवार रात को 10 बजे से लेकर अगले दिन सोमवार रात 12 बजे तक लागू रहेंगे।

यह भी पढ़ें: इतने शातिर ठग; Phone Pay को ही लगा दिया चूना, ऐसे झांसा देकर खुद के खातों में डाले करोड़ों रुपये

वहीं, मध्य प्रदेश के उज्जैन में रविवार को स्कूल खुलेंगे। वहीं, सोमवार को छुट्टी रहेगी। बता दें कि सावन के पहले सोमवार को बाबा महाकाल की सवारी को लेकर प्रशासन ने यह फैसला लिया है। 22 जुलाई से 22 सितंबर तक ऐसी ही व्यवस्था रहेगी। शहर में सवारी में बड़ी संख्या में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को लेकर कुछ रास्ते बंद करने का भी ऐलान किया गया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:लुटेरी दुल्हन…2-2 लाख लेकर मुस्लिमों ने हिंदू बनकर की शादी, 7 दिन भी नहीं टिकी…भागने के लिए रचा ये हाईवोल्टेज ड्रामा

उधर, यूपी के बदायूं जिले में भी बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत आते एक से 8वीं कक्षा तक के स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सावन में प्रत्येक शनिवार और सोमवार को ये स्कूल बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें:’12 घंटे काम, 2 घंटे ओवरटाइम’; इस राज्य की IT कंपनियों ने मांगी अनुमति, भड़के कर्मचारी

यह भी पढ़ें:हाईवे पर मची टमाटरों की लूट, ड्राइवर रोकता रहा; लोग कैरेट-बोरियां भरकर भागते रहे

Advertisement
Tags :
Uttar Pradesh News In Hindi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement