whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

UP के इन बस अड्डों से 2 साल नहीं मिलेंगी बस, लिस्ट में रायबरेली और आगरा भी शामिल

UPSRTC Latest News: इस पुनर्निर्माण कार्य से राज्य की करीब 350 बसें और 5000 यात्री प्रभावित होंगे। अगले हफ्ते एनसीआर के गाजियाबाद और कौशांबी में काम शुरू होगा।
08:35 PM Sep 17, 2024 IST | Amit Kasana
up के इन बस अड्डों से 2 साल नहीं मिलेंगी बस  लिस्ट में रायबरेली और आगरा भी शामिल

UPSRTC Latest News: उत्तर प्रदेश के रायबरेली बस अड्डे, गोमती नगर बस अड्डे और आगरा समेत कुल 23 बस अड्डों से अगले दो साल तक बसें नहीं मिलेंगी। दरअसल, इन सभी जगहों पर सोमवार से पुनर्निर्माण कार्य शुरू हुआ है। जिन बस अड्डों पर काम शुरू हो रहा है उनमें राजधानी लखनऊ स्थित चारबाग, गोमती नगर, आगरा और अमौसी की वर्कशॉप शामिल हैं।

Advertisement

इस बारे में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि राज्य के 23 बस स्टेशनों का सार्वजनिक प्राइवेट पार्टनरशिप के माध्यम से आधुनिकीकरण किया जाएगा। जिसमें स्वतंत्र कंपनियों के साथ सहयोग किया जाएगा जो बस स्टेशनों के बुनियादी ढांचे में सुधार करने और उसके बाद अर्जित राजस्व का लाभ उठाने में निवेश करेंगी।

ये भी पढ़ें: बेटी की शादी की तैयारियों में जुटा था क्लर्क, 3 दिन की ली थी छुट्टी; ऑफिस बुलाया तो उठा लिया खौफनाक कदम!

Advertisement

350 बसें और 5000 यात्री होंगे प्रभावित

बता दें इन बस स्टेशनों पर काम पूरा होने तक लोगों के लिए आसपास से ही बस पकड़ने की व्यवस्था बनाई जा रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार इस पुनर्निर्माण कार्य से राज्य की करीब 350 बसें और 5000 यात्री प्रभावित होंगे।

NCR के गाजियाबाद और कौशांबी में भी होगा काम 

इस बारे में UPSRTC लखनऊ के क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने कहा कि सोमवार को गोमती नगर बस स्टेशन पर रीमॉडलिंग की शुरुआत कर दी गई है। अगले कुछ समय में अन्य जगह भी काम स्टार्ट कर दिया जाएगा। UPSRTC के महाप्रबंधक (पीपीपी परियोजनाएं) यजुवेंद्र कुमार ने बताया कि कुछ ही हफ्तों में गाजियाबाद, कौशांबी, प्रयागराज और आगरा फोर्ट समेत ग्यारह ऐसी परियोजनाएं शुरू हो जाएंगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: बीवी को बिस्तर पर दूसरे संग देख ‘कातिल’ बना पति, प्रेमी की हत्या और पत्नी की हालत गंभीर

ये भी पढ़ें: ‘जब तक पाकिस्तान का इलाज नहीं हो जाता, तबतक…’, CM योगी ने PoK को लेकर कही ये बड़ी बात

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो