whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

झटके में मातम में बदली खुशियां, दर्शन करने आए 10 श्रद्धालु सरयू नदी में डूबे, अयोध्या में कैसे हुआ हादसा?

Boat Capsized In River: अयोध्या की सरयू नदी में श्रद्धालु नाव की सैर कर रहे थे कि हादसे का शिकार हो गए। नावें पलटने से सभी नदी में डूब गए। एक लड़की की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी है। आइए जानते हैं कि हादसा कब और कैसे हुआ?
07:10 AM Aug 03, 2024 IST | Khushbu Goyal
झटके में मातम में बदली खुशियां  दर्शन करने आए 10 श्रद्धालु सरयू नदी में डूबे  अयोध्या में कैसे हुआ हादसा
Ayodhya Saryu River Boat Capsized

Ayodhya Saryu River Boat Capsized: उत्तर प्रदेश की धर्मनगरी अयोध्या में बीती शाम दर्दनाक हादसा हुआ। सरयू नदी में 2 नावों की आपस में टक्कर हो गई। इसके बाद दोनों नाव पलट गईं और दोनों नावों में सवार 10 लोग नदी में डूब गए। हालांकि 9 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है, लेकिन 22 साल की युवती लापता है, जिसकी तलाश में आज सुबह भी सर्च ऑपरेशन जारी रहा।

लड़की का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। वहीं लड़की के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वे हंसते-खेलते अयोध्या विहार पर आए थे। सरयू नदी पर स्नान और विहार करने के बाद उन्हें राम मंदिर दर्शन आरती पूजा करने जाना था, लेकिन परिवार की खुशियां एक झटके में मातम में बदल गईं। हादसे की पुष्टि अयोध्या के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राज करण नैयर ने की।

यह भी पढ़ें:दिल्ली के शेल्टर होम में 20 दिन में कैसे हुई 13 बच्चों की मौत? एक्शन मोड में आई AAP सरकार

सोनभद्र-फिरोजाबाद से घूमने आए थे लोग

पुलिस अधीक्षक राज करण नैयर के अनुसार, सोनभद्र से एक परिवार राम मंदिर दर्शन करने आया था। इससे पहले वे सरयू नदी में स्नान आदि करने के बाद नौका विहार कर रहे थे। सभी ने लाइफ जैकेट पहनी हुई थीं, लेकिन उनकी नाव एक अन्य नाव से टकराकर नदी में पलट गई। पानी गहरा होने के कारण दोनों नावों में सवार लोग डूबने लगे। इससे पहले की लोग उन्हें निकाल पाते, वे पानी की गहराई में चले गए।

लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर आकर गोताखोरों और SDRF को बुलाया। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए 9 लोगों को नदी से निकाल लिया गया और अस्पताल पहुंचाया गया। सभी 9 लोगों की हालत खतरे से बाहर है, लेकिन कशिश पुत्री रामू सिंह लापता है। उसकी तलाश चल रही है, लेकिन अभी तक सुराग नहीं लग पाया है।

यह भी पढ़ें:बेटी के बलात्कारी को जिंदा जलाया; पढ़ें एक मां की दर्दनाक आपबीती, जेल में काट रही जिंदगी

बारिश के कारण उफान पर बह रही सरयू नदी

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लापता युवती फिरोजाबाद की रहने वाली है और मेघायल में ग्रामीण बैंक की मैनेजर है। वह घर आई हुई थी तो रिश्तेदारों के साथ अयोध्या घूमने का प्लान बनाया था, लेकिन परिवार के साथ हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि हादसा आरती स्थल के पास हुआ। चीख पुकार सुनकर स्थानीय लोग उन्हें बचाने के लिए नदी में कूदे, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी।

बारिश होने के कारण सरयू नदी उफान पर भी बह रही है। अलर्ट होने के बावजूद श्रद्धालु नदी में नौका विहार कर रहे थे। इसके लिए नाविकों से बात की जाएगी कि नदी में पानी का बहाव देखने के बावजूद श्रद्धालुओं को नौका विहार क्यों कराया जा रहा है? फिलहाल लड़की की तलाश जारी है और बाकी लोग सुरक्षित हैं। उन्हें अस्पताल से भी डिस्चार्ज कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:बिहार की मेडिकल स्टूडेंट का महाराष्ट्र में मर्डर, अफेयर के शक में चौथे फ्लोर से फेंका

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो