खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

‘UP लोकसभा चुनाव में BJP की हार के लिए मैं जिम्मेदार’, इस नेता ने ली जिम्मेदारी; क्या बदलेगा नेतृत्व?

Uttar Pradesh BJP President Bhupendra Chaudhary: यूपी लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने ली है। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से भेंट की और पार्टी के हार के कारणों के बारे में रिपोर्ट दी। माना जा रहा है कि आगामी दिनों में बड़े बदलाव यूपी में दिख सकते हैं।
05:30 PM Jul 17, 2024 IST | Parmod chaudhary
bjp
Advertisement

PM Narendra Modi: उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। सूत्रों के अनुसार भूपेंद्र चौधरी ने उत्तर प्रदेश में पार्टी के खराब प्रदर्शन के कारणों की जानकारी पीएम को दी है। नाराज कार्यकर्ताओं और प्रशासन को चुनाव में खराब प्रदर्शन की वजह बताया गया है। सूत्रों के अनुसार भूपेंद्र चौधरी ने बीजेपी मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट से हटाने और प्रशासन के रवैये के खिलाफ कार्यकर्ताओं की नाराजगी को हार का कारण बताया है। वहीं, कई जगहों अधिकारियों पर विपक्ष की मदद करने का भी आरोप है। यह सब समीक्षा रिपोर्ट में सामने आया है। सूत्रों के अनुसार पिछले कई सालों से सरकारी नौकरियों में भर्ती न होने के कारण भी पार्टी को नुकसान हुआ है। वहीं, माना जा रहा है कि जल्द ही उत्तर प्रदेश में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Advertisement

पिछड़े समाज से हो सकता है नया अध्यक्ष

इससे पहले मंगलवार को यूपी की राजनीति में नई चर्चा चली थी। केंद्रीय नेतृत्व ने डिप्टी सीएम केशव मौर्य से फीडबैक लिया था। बाद में केंद्रीय नेतृत्व यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी से मिला था। माना जा रहा है कि बीजेपी का अध्यक्ष बदल सकता है। पिछड़े समाज के नेता को जिम्मेदारी दी जा सकती है। केशव प्रसाद मौर्य के नाम की चर्चाएं चल रही हैं।

यह भी पढ़ें:‘सबका साथ, सबका विकास, अल्पसंख्यक मोर्चा बंद करो’, चौतरफा घिरे सुवेंदु अधिकारी ने दी सफाई

Advertisement

वहीं, बीजेपी के शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक भी जुलाई के अंत में होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। सूत्रों का कहना है कि बैठक में पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, और गृह मंत्री अमित शाह शामिल हो सकते हैं। लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मनमाफिक सीटें नहीं मिल सकी हैं। जिसके ऊपर बैठक में चर्चा की जाएगी। सरकार और संगठन के समन्वय पर भी बात हो सकती है। बैठक में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें:केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर रवि किशन ने तोड़ी चुुप्पी, कही ये बड़ी बात, देखें Video

Advertisement
Tags :
Uttar Pradesh News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement