चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मथुरा में हाईअलर्ट; गंगाजल लेकर मस्जिद में घुस रहा था शख्स, फिर पुलिस ने किया ये काम, देखें Video

05:50 PM Dec 06, 2022 IST | Naresh Chaudhary
Advertisement

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) जिले में हाईअलर्ट (High Alert) जारी किया गया है। इसी बीच एक हिंदूवादी कार्यकर्ता कांवड़ में गंगाजल लेकर मस्जिद में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Advertisement

बता दें कि 6 दिसंबर को बाबरी विध्वंस की बरसी और अखिल भारतीय हिंदू महासभा की ओर से शाही ईदगाह के मैदान में हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान करने के बाद पुलिस भी पूरे जिले में मुश्तैद है।

मथुरा में लागू की गई है धारा 144

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को मथुरा प्रशासन की ओर से जिले में धारा 144 लागू की गई है। इसके पीछे दो कारण हैं। पहला कारण, आज यानी 6 दिसंबर को अयोध्या में बाबरी विध्वंस की 30वीं बरसी है। वहीं दूसरी ओर अखिल भारतीय हिंदू महासभा की ओर से मथुरा के शाही ईदगाह मैदान में हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था। इसको लेकर प्रशासन ने बाहरी जिलों से भी फोर्स बुलाकर शहर के प्रमुख चौराहों पर तैनात किया है।

एसएसपी ने जारी किया था अपना बयान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मथुरा के एसएसपी शैलेश पांडेय ने बताया था कि 6 दिसंबर को अखिल भारत हिंदू महासभा की ओर से प्रस्तावित स्थल पर ‘हनुमान चालीसा’ के पाठ समेत इस तरह के किसी भी कार्यक्रम की न तो कोई अनुमति मांगी गई है और न ही अनुमति दी गई। प्रतिबंधों का उल्लंघन हुआ तो उससे गंभीरता से निपटा जाएगा।

Advertisement

कई पदाधिकारी हिरासत में, कई को किया नजरबंद

बता दें कि अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कौशिक ने कहा है कि कुछ भी हो, मंगलवार दोपहर 12 बजे निर्धारित समय पर हनुमान चालीसा का पाठ होगा। लेकिन इस ऐलान के बाद पुलिस और प्रशासन की ओर से कई हिंदूवादी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। जबकि कई कार्तकर्ताओं को घर पर ही नजरबंद कर दिया है। इसको लेकर उनमें आक्रोश है।

(Adipex)

Advertisement
Tags :
Akhil Bharat Hindu MahasabhaGangajalHanuman Chalisaimposition of Section 144Mathura NewsMathura On High AlertShahi Idgah Masjid maidanSri Krishna JanmabhoomiUP NewsUttar Pradesh
Advertisement
Advertisement