चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

उत्तर प्रदेश की वोटर लिस्ट में आया पाकिस्तानी महिला का नाम, जांच के बाद खुली पूरी कहानी

03:28 PM Nov 14, 2022 IST | Naresh Chaudhary
Advertisement

Moradabad News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद (Moradabad) जिले में एक पाकिस्तानी महिला का नाम वोटर लिस्ट में सामने आया है। मामला खुलते ही महिला का नाम मतदाता सूची से हटा दिया गया है। बता दें कि वह फिलहाल मुरादाबाद के पाकबारा नगर पंचायत इलाके में लॉन्ग टर्म वीजा पर रह रही है। जिलाधिकारी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Advertisement

2005 की में यहां की थी शादी

मुरादाबाद के जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आते ही इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि सबा परवीन नाम की महिला ने वर्ष 2005 में पाकबरा नगर पंचायत निवासी नदीम अहमद से शादी की थी। इसके बाद से वह महिला यहीं रह रही है।

वर्ष 2017 के नगर पंचायत चुनाव में हुई शामिल

उन्होंने बताया कि वर्ष 2017 में जब यहां नगर पंचायत चुनाव हुए तो उसका नाम वोटर लिस्ट में शामिल किया गया था। हालांकि नियमों के मुताबिक उनका नाम वोटर लिस्ट में शामिल नहीं किया जा सकता है, क्योंकि सबा परवीन भारत में लॉन्ग टर्म वीजा पर रह रही है। मामला तब सामने आया हाल ही में बनी मतदाता सूची की जांच की जा रही थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिलाधिकारी मुरादाबाद ने बताया कि जैसे ही यह बात सामने आई, उसका बाद महिला का नाम सूचनी से हटाते हुए दोबारा सूची की जांच की जा रही है। ताकि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो।

Advertisement

पहले भी हुए हैं कई मामले

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में ऐसे कई मामले हुए हैं, जिनमें पाकिस्तान की महिलाओं ने भारत के पुरुषों से शादी की है। कई मामलों में देखा गया है कि महिलाओं को 30 से 35 साल तक का इंतजार करने के बाद वीजा मिला है। जानकारी के मुताबिक भारत सरकार की ओर से पहले एक साल का वीजा, फिर तीन साल के लिए अवधि विस्तार और इसके बाद लंबी अवधि (लॉन्च टर्म वीजा) दिया जाता है।

(https://insider-gaming.com)

Advertisement
Tags :
Moradabad DMMoradabad NewsPakistani womanUP Hindi NewsUP NewsUttar Pradeshvoter List
Advertisement
Advertisement