whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: वंदे भारत एक्सप्रेस में क्यों लगा मालगाड़ी का इंजन? सामने आई वजह

Vande Bharat Express Train Video : नई दिल्ली से चली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सुबह 9 बजे इटावा के पास अचानक से रुक गई। इसकी सूचना मिलते ही स्थानीय स्टेशन की टीम मौके पर पहुंची। बाद में वंदे भारत में मालगाड़ी का इंजन लगाया गया है। आइए जानते हैं कि ऐसा क्यों हुआ?
07:20 PM Sep 09, 2024 IST | Deepak Pandey
video  वंदे भारत एक्सप्रेस में क्यों लगा मालगाड़ी का इंजन  सामने आई वजह
वंदे भारत एक्सप्रेस में क्यों लगा मालगाड़ी का इंजन? (File Photo)

Vande Bharat Express Train Video : आपने एक कहावत जरूर सुनी होगी कि ओल्ड हिज गोल्ड। नई चीजों से पुरानी चीजें ज्यादा मजबूत और टिकाऊ होती हैं। बस, लोग इस चमक भरी दुनिया में नई चीजों की ओर भागते हैं। आज हर कोई बुलेट ट्रेन या वंदे भारत में सफर करने की इच्छा रखता है, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि मालगाड़ी के इंजन से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन खींची जा रही है। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?

एक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सोमवार सुबह नई दिल्ली से वाराणसी के लिए रवाना हुई। वंदे भारत अचानक से इटावा के भरथना रेलवे स्टेशन के पास रुक गई, जिससे रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। इसके बाद रेलवे की टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। बाद में पता चला कि इंजन में तकनीकी खराबी आने की वजह से वंदे भारत बीच रास्ते में रुक गई।

यह भी पढ़ें : VIDEO: वंदे भारत ट्रेन में यात्रियों को मिला बदबूदार और गंदा खाना, शिकायत की तो IRCTC ने दिया यह जवाब

तकनीकी स्टाफ ने नहीं खोज पाई समस्या

स्थानीय स्टेशन मास्टर ने रेलवे के तकनीकी अधिकारियों को इसकी सूचना दी। इस पर तकनीकी स्टाफ के लोग मौके पर पहुंचे और वंदे भारत के इंजन को स्टार्ट करने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। टीम को जांच में समस्याओं का पता नहीं चला। इस दौरान वंदे भारत से यात्री नीचे उतर आए। बताया जा रहा है कि वंदे भारत एक्सप्रेस में कई वीआईपी लोग और राजनेता भी मौजूद थे।

मालगाड़ी के इंजन ने खींची वंदे भारत

जब तकनीकी फाल्ट दूर नहीं हो पाई तो वंदे भारत एक्सप्रेस से इंजन को हटा दिया गया और फिर मालगाड़ी का इंजन जोड़ दिया गया। इसके बाद मालगाड़ी के इंजन ने खींचकर वंदे भारत को भरथना रेलवे स्टेशन पहुंचाया। वंदे भारत के अचानक रुकने की वजह से दिल्ली-हावड़ा रेल रूट्स पर आने और जाने वाली ट्रेनों को पहले ही रोक दिया या फिर ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया।

यह भी पढ़ें : वंदे भारत एक्सप्रेस में पथराव करने वाले 7 नाबालिग गिरफ्तार, आरोपियों ने बताया क्यों चलाए ट्रेन पर पत्थर

बुरे वक्त में मालगाड़ी ने वंदे भारत का दिया साथ

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर लगे मालगाड़ी के इंजन को लेकर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मालगाड़ी ने बुरे वक्त में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का बेड़ा पार किया। वंदे भारत के भरथना रेलवे स्टेशन पहुंचने पर यात्रियों ने राहत की सांस ली।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो