चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Viral Video: कानपुर यूनिवर्सिटी में बकरी को निगलकर लेटा था 15 फीट का अजगर, रेस्क्यू में वन विभाग की छूटे पसीने

11:29 AM Oct 19, 2022 IST | Naresh Chaudhary
Advertisement

Viral Video: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) जिले में चंद्रशेखर आजाद कृषि और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (Chandrashekhar Azad University of Agriculture and Technology) परिसर में 15 फीट के अजगर (Python) को देख हड़कंप मच गया। भीड़ जमा हो गई। सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंच गई।

Advertisement

काफी देर की मशक्कत के बाद अजगर का रेस्क्यू किया गया। अजगर ने एक बकरी को भी निगल लिया था, इसलिए वह ज्यादा चल नहीं पा रहा था। इसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Video Viral) हो रहा है।

बकरी को निगलकर आराम कर रहा था

घटना कानपुर की है। यहां के कृषि विश्वविद्यालय परिसर में मंगलवार को 15 फुट लंबा अजगर मिला। स्थानीय लोगों ने बताया कि अजगर एक बकरी को निगलने के बाद आराम कर रहा था। विश्वविद्यालय के डेयरी विभाग के पास रहने वाले लोगों ने अजगर को देखा तो हड़कंप मच गया। वहीं लोगों को देख अजगर रेंगते हुए विभाग में घुस गया।

अभी पढ़ें ट्रेलर की चपेट में आने से लैंको प्लांट के सुरक्षाकर्मी की मौत, वाहन हुआ फरार

Advertisement

देखें अजगर के रेस्क्यू का वीडियो

चिड़ियाघर के सांप घर में छोड़ा अजगर

डेयरी विभाग के अध्यक्ष वेदप्रकाश ने तत्काल वन रेंज अधिकारी (आरएफओ) और कानपुर चिड़ियाघर के पशु चिकित्सा अधिकारी अनुराग सिंह से संपर्क किया और अजगर को रेस्क्यू करने के लिए कहा। मौके पर पहुंची टीम ने काफी देर तक संघर्ष के बाद अजगर को पकड़ा और उसे चिड़ियाघर के सांप घर में छोड़ दिया।

अभी पढ़ें सरगुजा में झोलाछाप डॉक्टर पर 2 वर्षीय बच्ची की जान लेने का आरोप, जानिए पूरा मामला

देखने के लिए सड़क पर लग गया जाम

कानपुर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डीआर सिंह ने बताया कि वन विभाग की टीम को मौके पर पहुंचने में तीन घंटे लग गए। टीम ने अजगर का सफल रेस्क्यू किया है। उसे चिड़ियाघर में छोड़ा गया है। बता दें कि अजगर को देख मौके पर काफी संख्या में लोग जमा हो गए। सड़क पर जान की स्थिति बन गई।

अभी पढ़ें प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(Xanax)

Advertisement
Tags :
15 Feet PythonKanpur University Videokanpur viral videoTrending On Social MediaTrending VideoUP videoUttar Pradesh videoViral Video
Advertisement
Advertisement