Greater Noida में उल्टी-दस्त से 200 पीड़ित, डॉक्टर बोले- दूषित पानी से फैली बीमारी

Greater Noida News: सोसायटी में बड़ी संख्या में लोगों के बीमार होने की खबर से प्रशासन में हड़कंप मच गया। जानकारी के बाद प्रशासन की टीम सोसायटी पहुंची। स्थानीय निवासियों के मुताबिक प्रशासन की टीम मंगलवार को कैंप लगाकर जांच करेगी और पानी की जांच भी होगी। पीड़ितों में ज्यादातर बच्चे हैं।

featuredImage
स्थानीय निवासियों का कहना है कि प्रदूषित पानी पीने की वजह से बच्चों की तबीयत खराब हुई है।

Advertisement

Advertisement

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित सुपरटेक इको विलेज 2 की सोसायटी में दो उल्टी-दस्त का कहर देखने को मिल रहा है। सबसे ज्यादा बच्चों में तेज बुखार, उल्टी, दस्त और पेट दर्द की समस्या देखने को मिल रही है। सोसायटी में इस बीमारी से 200 से ज्यादा लोग पीड़ित हैं। डॉक्टरों का कहना है कि प्रदूषित पानी की वजह से ऐसा हो रहा है। पूरी सोसायटी में 200 से ज्यादा लोगों के बीमार होने से हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी पर स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। लोगों को दवाइयां दी गई हैं और एसडीएम ने टीम को मौके पर भेजा है।

ये भी पढ़ेंः क्‍या सच में भेड़िया आया? UP में आतंक मचा रहा जानवर कहीं ये छुपा रुस्‍तम तो नहीं!

स्थानीय निवासियों के मुताबिक सोसायटी के कई टॉवरों में लोग बीमार हो रहे हैं। सबसे ज्यादा बच्चे प्रभावित हैं। इनमें से ज्यादा को तेज बुखार और दस्त की समस्या है। सोसायटी के निवासी सुशील ने कहा कि सोमवार की दोपहर को मेरा बेटा इंस्टीट्यूट से आया और तबीयत खराब होने की शिकायत की। इंस्टीट्यूट में भी उसे दो बार उल्टी हुई। थोड़ी देर बार मेरे 8 साल के छोटे बेटे को भी यही परेशानी हुई। वह भी तबीयत खराब होने की शिकायत करने लगा। सुशील के मुताबिक रात को 11 बजे ऑफिस से लौटने के बाद उन्हें भी उल्टी की शिकायत हुई। उन्होंने कहा कि यह सब प्रदूषित पानी की वजह से हो रहा है।

200 से ज्यादा बच्चों की तबीयत खराब

दूसरी ओर सोसाइटी के एक और निवासी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि रविवार की रात के बाद से बच्चों में उल्टी और डिसेंट्री की शिकायत आने लगी। बहुत सारे बच्चों ने पेट में दर्द की शिकायत भी की। हमने सोचा कि बच्चों ने बाहर कुछ खा लिया होगा, इसके कारण हो रहा है। लेकिन जब सोसाइटी के लोगों से बात हुई, तो संख्या बढ़ने लगी। सोसाइटी में करीब 200 बच्चे हैं, जो इसके शिकार हैं और सबमें एक ही तरकह का लक्षण है। आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि 2 दिन पहले सोसाइटी के वॉटर टैंक की क्लीनिंग हुई थी, उसके बाद से ही यह शिकायतें आने लगी हैं।

ये भी पढ़ेंः चुनाव से पहले अखिलेश की पार्टी को झटका, सपा नेता नवाब का DNA सैंपल रेप पीड़िता से मैच

स्वास्थ्य विभाग लगाएगा कैंप

सुशील और आशीष के अलावा सुपरटेक इको विलेज 2 की सोसायटी में रहने वाले देवेश ने कहा कि लोगों की शिकायत के बाद स्वास्थ्य विभाग की मेडिकल टीम सोसायटी पहुंची और दवाइयां दी हैं। उन्होंने कहा कि मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम आकर सोसायटी में कैंप लगाएगी और जांच करेगी। इसके साथ ही पानी की भी जांच की जाएगी।

देवेश के मुताबिक सोसायटी में 50 से ज्यादा टॉवर हैं। इस बीमारी पर काबू नहीं पाया गया तो मामला गंभीर हो सकता है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीम ने भी अधिकारियों की एक टीम सोसायटी में भेजी है, जो मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट एसडीएम को सौंपेगी।

Open in App
Tags :