Wolves Attack पर यूपी की BJP मंत्री की फिसली जुबान, बोली-‘सरकार से ज्यादा चालाक हैं भेड़िये’

Wolves Attack Bahraich: यूपी के बहराइच में पिछले कई दिनों से भेड़ियों का आतंक देखने को मिला है। इनके हमलों में कई ने अपनी जान गंवा दी तो कई बच्चे घायल हुए हैं। इन भेड़ियों को पकड़ने के लिए यूपी सरकार ने कई टीमों का गठन किया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Wolves Attack Bahraich: इन दिनों यूपी के बहराइच समेत कई जिलों में भेड़ियों का आतंक हैं। यहां के लोग डर के साए में अपनी रातें गुजार रहे हैं। भेड़ियों के लगातार हमले को रोकने के लिए प्रदेश सरकार अपनी पूरी कोशिशो में लगी है। भेड़ियों के पकड़े जाने को लेकर शुक्रवार को झांसी में प्रदेश मंत्री बेबी रानी मौर्य ने अजीबोगरीब बयान दिया। उन्होंने कहा कि भेड़िये यूपी सरकार से भी चालाक है इसलिए उन्हें पकड़ने में मुश्किलें आ रही है। इस बयान के बाद से विपक्ष को सरकार को घेरने का मौका मिल गया है।

'सरकार से अधिक चालाक भेड़िए'

प्रदेश सरकार को बहराईच में भेड़ियों को पकड़ने में कई परेशानियों का सामना कर पड़ रहा है। इस पर मंत्री बेबी रानी मौर्य ने जो स्पष्टीकरण दिया है उससे सरकार की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ सकती हैं। बेबी मौर्य से जब भेड़ियों को पकड़ने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 'कई टीमें भेड़ियों की तलाश कर रही हैं। हम उन्हें पकड़ लेंगे, लेकिन इसमें समय लग रहा है। भेड़िये पकड़ से बच रहे थे क्योंकि वे सरकार से अधिक चतुर थे।'इन हमलों को लेकर सरकार सख्त है जिसकी वन मंत्री व्यक्तिगत रूप से इसकी निगरानी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें... UP के इस जिले में भेड़िए के खिलाफ बिछाया जाल, 5 बच्चों की मौत के बाद एकजुट हुए ग्रामीण

बहराईच में भेड़ियों का आतंक

बहराईच में महसी तहसील में घर के बाहर खेलते समय भेड़िया के हमले में आठ साल के बच्चे पर हमला कर उसको घायल कर दिया। बच्चे के चेहरे पर चोटें आईं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पिछले दो महीनों में क्षेत्र में भेड़ियों के हमलों में सात बच्चों समेत 8 लोगों की मौत हो गई है, और लगभग तीन दर्जन लोग घायल हो गए हैं। ताजा हमला गुरुवार शाम को गोलवा गांव में हुआ, जहां पर भेड़िये ने भागने से पहले बच्चे पर हमला कर दिया, इस दौरान गांव वाले घटनास्थल पर पहुंच गए थे। जानकारी के मुताबिक, बच्चा खतरे से बाहर है। जुलाई से मानसून के मौसम के दौरान इस इलाके में भेड़ियों के हमले बढ़ गए हैं।

भेड़ियों को पकड़ने की तगड़ी तैयारी

गुरुवार को बहराइच की जिलाधिकारी मोनिका रानी ने बताया कि रात में गांवों की निगरानी के लिए टीम बनाई गई है। इस टीम में पंचायत सहायक, सचिव, राजस्व अधिकारी, स्वच्छता कार्यकर्ता और आंगनवाड़ी और एएनएम कार्यकर्ता शामिल हैं। इसके अलावा ब्लॉक प्रशासन ने सोलर लाइटें लगाना भी शुरू कर दिया है, कई विभागों की मदद से लगभग 120 लाइटें और दरवाजे पहले ही लगाए जा चुके हैं। आपको बता दें कि अब तक 4 भेड़ियों को पकड़ा जा चुका है।

ये भी पढ़ें... साथी पकड़े गए तो और आक्रामक हो जाते हैं भेड़िये! बहराइच में कैसे पूरा होगा ‘ऑपरेशन भेड़िया’? एक्सपर्ट्स से जाने

Open in App
Tags :